राजा की जान EVM में राहुल गाँधी

राहुल गांधी ने एक नया नरेटिव सेट करने की भी कोशिश

Mar 18, 2024 - 19:31
Mar 18, 2024 - 19:56
 0  12
राजा की जान EVM में राहुल गाँधी

शिवाजी पार्क से I.N.D.I.A. अलायंस का लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए शंखनाद

मुंबई के शिवानी पार्क से इंडिया अलायंस के लोकसभा चुनाव प्रचार का शंखनाद करते हुए कहा कि किसी ने सही कहा कि राजा की जान ईवीएम में बसती है। खथ ही राजा की जान ईडी और सीबीआई में बसती है। राहुल गांधी ने कहा कि ईवीएम के बिना नरेंद्र मोदी कोई चुनाव नहीं जीत सकते। उन्होंने ईवीएम पर सवाल उठाते हुए पूछा कि चुनाव आयोग ईवीएम से निकलने वाली पर्ची से मिलान करने को क्यों तैयार नहीं है।

मुंबई में राहुल की हुंकार, राजा की जान EVM में | Rahul Gandhi | Mumbai |  @Sindialive - YouTube
राहुल ने कसीस छोड़कर बीजेपी में जाने वाले एक नेता का नाम लिए बिना सभा में कहा कि उस नेता ने सोनिया गांधी को फोन किया और रोते हुए कहा, सोनिया जी मै शर्मिंदा हूँ, मुझमें इन लोगों से लड़ने की हिम्मत नहीं है। में इनसे नहीं लड़ सकता। मैं जेल नहीं जाना चाहता। राहुल ने कहा ऐसे एक नहीं, हजारों लोग हैं, जिन्हें डराया जा रहा है। शिवसेना और एनसीपी के लोग भी इसी तरह गए।

राजा की आत्मा EVM और ED में, मोदी सिर्फ मुखौटा...', राहुल गांधी का तीखा  हमला - rahul gandhi bharat jodo nyay yatra end in mumbai attack on pm modi  evm ed cbi
सभा में पहली बार राहुल गांधी ने एक नया नरेटिव सेट करने की भी कोशिश की। उन्होंने कहा कि हमारी लड़ाई किसी एक व्यक्ति या किसी एक पार्टी के खिलाफ नहीं है। सारा देश यह सोचता है कि हम नरेंद्र मोदी के खिलाफ लड़ रहे हैं। हम बीजेपी के खिलाफ लड़ रहे हैं। परंतु यह गलत है। हमारी लड़ाई एक मोदी या एक बीजेपी के खिलाफ नाहीं है। हमारी लड़ाई एक शक्ति के खिलाफ है। उस शक्ति के खिलाफ जिसके इशारे पर नरेंद्र मोदी काम कर रहे हैं। राहुल ने कहा कि हमारी लड़ाई उस विचारधारा के खिलाफ है, जो देश में नफरत फैलाने का काम कर रही है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिर्फ मुखौटा है। जैसे बॉलिवुड के एक्टर है, बिल्कुल वैसे ही। उनको एक रोल दिया गया है। उनसे कया जाता है आज सुबह यह करना और कल और परसों यह करना है। सुबह उठकर समुद्र के नीचे जाओ और सी प्लेन में जाओ। राहुल गांधी ने कहा कि लोकतंत्र और संविधान की रक्षा के लिए आज पूरा देश साथ है। उन्होंने कहा कि भारत जोड़ी न्याय यात्रा हमें इसलिए करनी पड़ी, क्योंकि मीडिया अन देश के अहम मुद्दों को नाहीं उठाता। बेरोजगारी, महंगाई, किखनों का मुद्दा और अग्निवीर का मुद्दा... ये सब मुद्दे आज मीडिया में नहीं दिखते। वहीं नेशनल कॉन्फ्रेंस प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने कहा, यह हमारा भारत है... आपको अपने वोटों की रक्षा करनी है, क्योंकि यह मशीन (EVM) चोर है। जब आप अपना बोट डाले, तो कागज की जांच करे जब INDIA गठबंधन की सरकार आएगी, तो यह मशीन खत्म हो जाएगी और चुनाव आयोग स्वतंत्र हो जाएगा। 

EVM के बिना नरेंद्र मोदी कोई चुनाव नहीं जीत सकते : राहुल गाँधी – Teesri  Jung News

वोट से ही होगा देश में परिवर्तनः शरद पवार


सभा को संबोधित करते हुए एनसीपी (एसपी) के प्रमुख शरद पवार ने कहा कि देश की आज जो स्थिति है, उसे बदलने की जरूरत है। हम सब मिलकर ही इसे बदल सकते है। जिन लोगों ने झूठे वादे और झूठी बातें करके देश को मूर्ख बनाया है, उन्हें दूर करने के लिए हमें अपने योट से परिवर्तन लाना होगा। पवार ने कहा कि महात्मा गांधी ने इसी शहर से 'भारत छोड़ो' का नारा दिया था, आज हमें (इंडिया गठबंधन) बीजेपी को सत्ता से उखाड़ फेकने की कसम खानी चाहिए।

अबकी बार 400 पार नहीं, तड़ीपारः उद्धव


सभा को संबोधित करते हुए शिवसेना (यूबीटी) के प्रमुख उद्धय ठाकरे ने बीजेपी के नारे 'अबकी बार 400 पार का मजाक उड़ाते हुए कहा कि क्या फर्नीचर की दुकान समझ रखी है? जितना मर्जी आए उतना ऑर्डर कर दो। उद्धव ठाकरे ने मंच से कहा 'अबकी बार' नीचे से पब्लिक बोली 'तडीपार'। 

सभा में जुटा I.N.D.I.A. अलायंस का कुनबा 

राहुल गांधी की यात्रा के समापन पर मुबई के शिवाजी पार्क में आयोजित सभा में इंडिया अलायंस का पूरा कुनबा जुटा था। सभा के मंच पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, नैशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारुख अब्दुल्ला, एनसीपी (एसपी) के नेता शरद पकर, शिवसेना यूबीटी के प्रमुख उद्धव ठाकरे, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री स्टालिन, पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती, विहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और आरजेडी नेता तेजस्वी गायव, झारखंड के मुख्यमंत्री कई सोरेन, पूर्व मुख्यमंत्री हेमत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन, आप नेता सौरभ भारद्वाज, सीपीआई (एमएल) के नेता दीपवार भट्टाचार्य आदि मौजूद थे। सभी ने सभा को संबोधित किया।

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad

Bharatiyanews हमारा अपना समाचार आप सब के लिए|