राजनीतिक नाटक को छोड़कर जल संकट दूर करे आप सरकार : भाजपा

आप सरकार की निष्क्रियता दिल्ली में जल संकट की बड़ी वजह यादव प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष देवेंद्र यादव ने कहा कि दिल्ली में जल संकट की मुख्य वजह आप सरकार की निष्क्रियता, लापरवाही और भ्रष्टाचार है।

Jun 27, 2024 - 19:28
 0  2
राजनीतिक नाटक को छोड़कर जल संकट दूर करे आप सरकार : भाजपा

राजनीतिक नाटक को छोड़कर जल संकट दूर करे आप सरकार : भाजपा

भाजपा ने अरविंद केजरीवाल सरकार और आम आदमी पार्टी पर जल संकट से दिल्लीवासियों का ध्यान हटाने के लिए राजनीतिक नाटक करने का आरोप लगाया है। दिल्ली के कई क्षेत्रों में पेयजल संकट बना है, लेकिन सरकार के मंत्री झूठी बयानबाजी करने में व्यस्त हैं। भ्रष्टाचार के आरोप में जेल में बंद मुख्यमंत्री केजरीवाल और जल संकट के लिए जिम्मेदार मंत्री आतिशी को योद्धा की तरह प्रस्तुत किया जा रहा है।


दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि नरेला, बदरपुर, छतरपुर, नजफगढ़, कालकाजी, जंगपुरा, बब्बरपुर, बल्लीमारान सहित दिल्ली के अन्य क्षेत्रों में लोग पेयजल की समस्या से जूझ रहे हैं। दिल्ली के मंत्रियों का ध्यान इन क्षेत्रों में जल संकट दूर करने पर नहीं है। अपनी नाकामी छिपाने के लिए अनशन करने वाली जल मंत्री आतिशी अब अस्पताल में भर्ती हैं। उत्तर प्रदेश के पूर्व  मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और सीपीआइ (एम) की नेता वृंदा करात के माध्यम से केंद्र सरकार को बदनाम करने का प्रयास हो रहा है। अखिलेश यादव मुख्यमंत्री रह चुके हैं। उन्हें दिल्ली सरकार से जल की उपलब्धता व वितरण से संबंधित आंकड़े मांगने चाहिए।

आंकड़ों को देखकर उन्हें समझ आएगा कि जल वितरण के कुप्रबंधन, रिसाव और निजी टैंकरों से चोरी के कारण दिल्ली में जल संकट है। नेतृत्वहीन आप सरकार की निष्क्रियता दिल्ली में जल संकट की बड़ी वजह यादव प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष देवेंद्र यादव ने कहा कि दिल्ली में जल संकट की मुख्य वजह आप सरकार की निष्क्रियता, लापरवाही और भ्रष्टाचार है। पिछले 10 वर्षों के शासन में इस सरकार ने लगातार बढ़ती दिल्ली की जनसंख्या के अनुसार पानी उत्पादन की क्षमता में एक एमजीडी पानी की बढ़ोतरी नही की। यादव ने बताया कि दिल्ली अपने पीने के पानी की 90 प्रतिशत जरूरत के लिए पड़ोसी राज्यों पर निर्भर है। इसके बावजूद जल बोर्ड ने गर्मियों से पानी की पर्याप्त जरूरत के लिए कोई योजना तैयार नही की।


यादव ने कहा कि जल बोर्ड दिल्ली के लिए उतना ही जल शोधन कर रहा है, जितना 10 वर्ष पहले कांग्रेस की सरकार के समय हो रहा था। उन्होंने कहा कि दिल्ली के कई क्षेत्रों में दो-तीन सप्ताह से बिल्कुल पानी नही आ रहा है, जबकि महरौली के असोला में पिछले तीन माह से जलापूर्ति नही हुई है। यादव ने कहा कि आप में व्याप्त भ्रष्टाचार के बाद मुख्यमंत्री, वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन जेल में है, जबकि सांसद संजय सिंह और इनके कुछ सहयोगी जमानत पर हैं।

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad

@Dheeraj kashyap युवा पत्रकार