आप-भाजपा के बीच राजनीतिक घमासान

मुख्यमंत्री पर कोई आपत्ति नहीं है। वे केवल भ्रष्टाचार को दिखा रहे हैं जो कि सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी द्वारा किया गया है।

Mar 18, 2024 - 19:15
Mar 18, 2024 - 19:25
 0  11
आप-भाजपा के बीच राजनीतिक घमासान

आप-भाजपा के बीच राजनीतिक घमासान

  1. समन जारी: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी) मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को समन जारी किया है।
  2. राजनीतिक विवाद: आम आदमी पार्टी (आप) और भाजपा के नेताओं के बीच इस मामले पर तीव्र राजनीतिक विवाद है, जहां दोनों धाराओं ने अपने आप में आपत्तिजनक आरोप लगाए हैं।

  3. आरोप और प्रतिक्रिया: आप नेता और जल मंत्री टेर आतिशी ने डीजेबी मामले को "जबरन वसूली रैकेट" बताया है जबकि भाजपा नेता वीरेंद्र सच देवा ने इसे भ्रष्टाचार के तहत देखा है।

  4. जांच एजेंसी की कार्रवाई: केंद्रीय जांच एजेंसी ने मामले में गिरफ्तारियों की कार्रवाई की है, जिससे यह खबर राजनीतिक और कानूनी मुद्दा बन चुका है।

  5. अगले कदम: इस मामले में आगे कैसे बढ़ते हैं, किस प्रकार की जांच होती है और क्या नतीजे निकलते हैं, यह आने वाले समय में स्पष्ट होगा। राजनीतिक दलों की प्रतिक्रिया भी मामले के अगले दिनों में महत्वपूर्ण हो सकती है।

  6. BJP यदि AAP को पूरी तरह खत्म करना चाहती है तो उसकी वजह भी है - BJP wants  destroy AAP dominance in indian politics here are the reasons opnm1 - AajTak

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने प्रमुख को समन जारी किया है, जिसमें मंत्री अरविंद केजरीवाल को डीजेबी मामले के संबंध में समन जारी किया गया है। इसके अलावा, भाजपा के नेतृत्व वाले केंद्र द्वारा कहा गया है कि केजरीवाल को समन जारी करने की पूर्वनिर्धारित तारीखों के बिना डीजेबी मामले में किसी भी अनधिकृत गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है। आम आदमी पार्टी (आप) नेता और जल मंत्री टेर आतिशी ने इसे "जबरन वसूली रैकेट" के रूप में कट्टरता से नकारा है और इसे विपक्षी दलों को खत्म करने का एक प्रयास बताया है।

आरोपों का जवाब देते हुए दिल्ली भाजपा प्रमुख वीरेंद्र सच देवा ने कहा है कि ईडी एक स्वतंत्र एजेंसी है और डीजेबी मामले में मुख्यमंत्री पर कोई आपत्ति नहीं है। वे केवल भ्रष्टाचार को दिखा रहे हैं जो कि सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी द्वारा किया गया है।

इसके अलावा, सुश्री आतिशी ने भी डीजेबी मामले को फर्जी और मनगढ़ंत बताया है और इसे केजरीवाल को गिरफ्तार करने की योजना का हिस्सा माना है।

UCC पर मोदी सरकार को मिला बड़ा समर्थन, आम आदमी पार्टी ने कहा- होना चाहिए  लागू - Aam Aadmi Party came out in support of Uniform Civil Code pm modi  ntc - AajTak

आप नेता दिलीप पांडे ने ईडी के समन का उल्लेख करते हुए कहा है कि यह बीजेपी की हताशा के रूप में देखा जा सकता है और उसने इसे केजरीवाल के लिए एक हार के डर के रूप में भी चर्चा की है।

केंद्रीय जांच एजेंसी ने पिछले महीने डीजेबी के मुख्य अभियंता जगदीश को गिरफ्तार किया था जो कि भ्रष्टाचार के आरोप में हैं। यह मामला एफ.आई.आर द्वारा दर्ज की गई है जिसमें श्री अरोड़ा के खिलाफ अनुबंध में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया गया है।

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad

सम्पादक देश विदेश भर में लाखों भारतीयों और भारतीय प्रवासियों लोगो तक पहुंचने के लिए भारत का प्रमुख हिंदी अंग्रेजी ऑनलाइन समाचार पोर्टल है जो अपने देश के संपर्क में रहने के लिए उत्सुक हैं। https://bharatiya.news/ आपको अपनी आवाज उठाने की आजादी देता है आप यहां सीधे ईमेल के जरिए लॉग इन करके अपने लेख लिख समाचार दे सकते हैं. अगर आप अपनी किसी विषय पर खबर देना चाहते हें तो E-mail कर सकते हें newsbhartiy@gmail.com