श्रीराम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर UP के मंदिरों में 'जय सिया राम' का ध्वनि

प्रदेश भर में 'जय सिया राम' का ध्वनि गूंजेगा और लोग इस अवसर को धार्मिक उत्साह के साथ मनाएंगे

Dec 22, 2023 - 11:43
Mar 18, 2024 - 10:04
 0  14
श्रीराम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर UP के मंदिरों में 'जय सिया राम' का ध्वनि
उत्तर प्रदेश के सभी मंदिरों में 14 से 22 जनवरी तक होगी रामकथा व रामायण पाठ

अयोध्या, 14 जनवरी: उत्तर प्रदेश के श्रीराम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर, प्रदेश के सभी आध्यात्मिक केंद्र और मंदिरों में 14 जनवरी से 22 जनवरी तक रामकथा, रामायण, और भजन-कीर्तन का आयोजन किया जा रहा है।

Ram Mandir Ayodhya | अयोध्या में कैसा था पूर्व में राम मंदिर और किसने  बनवाया था?

मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने इस दिशा में निर्देश जारी किए हैं और आदर्श श्री राम के उल्लेखित आदर्शों का प्रचार करने के लिए वाल्मीकि रामायण के सुंदरकांड का पाठ और दीप प्रज्वलन का आयोजन करने का निर्देश भी दिया है।

Home - Shri Ram Janmbhoomi Teerth Kshetra

इस अद्भुत अवसर पर, नगर निकायों में नगर संकीर्तन का आयोजन करने के लिए भी निर्देश जारी किए गए हैं, जिसमें रथ व एव कलश यात्राएं भी शामिल होंगी। संस्कृति विभाग ने पंजीकृत कलाकारों को भाग लेने के लिए चयनित किया जाने का ऐलान किया है और इन कलाकारों को संस्कृति विभाग द्वारा भुगतान किया जाएगा।

Ram Mandir Inauguration: VHP ने लोगों से अयोध्या के बजाय घर के पास वाले  मंदिर पहुंचने के लिए क्यों कहा? 22 जनवरी के लिए ये है प्लान | Jansatta

जिला प्रशासन से निर्देश है कि समय रहते मंदिरों का चयन कर लिया जाए ताकि कार्यक्रमों की श्रंखला को बनाए रखने में सहारा मिले।

इस अद्भुत और धार्मिक पहल के साथ, प्रदेश भर में 'जय सिया राम' का ध्वनि गूंजेगा और लोग इस अवसर को धार्मिक उत्साह के साथ मनाएंगे।

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad

Bharatiyanews हमारा अपना समाचार आप सब के लिए|