बीसलपुर के सरस्वती विद्या मंदिर के छात्र अर्पित गंगवार यूपी में तीसरे स्थान

इंटरमीडिएट में इसी कॉलेज से ही सौरभ गंगवार यूपी में दूसरे स्थान पर रहे। इस कॉलेज के छह छात्रों ने यूपी टॉप टेन में अपनी जगह बनाई है।

Apr 23, 2024 - 07:57
Apr 23, 2024 - 08:29
 0  24
बीसलपुर के सरस्वती विद्या मंदिर के छात्र अर्पित गंगवार यूपी में तीसरे स्थान
अर्पित गंगवार

बीसलपुर के  सरस्वती विद्या मंदिर के छात्र  रामकिशोर उम्दा प्रदर्शन

इंटरमीडिएट में जिला टॉपर देवेंद्र को किया सम्मानित

बीसलपुर में इंटरमीडिएट के जिला टापर छात्र देवेंद्र कुमार को सम्मानित करते राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ता  भद्रपाल गंगवार ने कहा कि छात्र देवेंद्र कुमार ने गांव में रहते हुए सीमित संसाधनों से इंटरमीडिएट की परीक्षा में श्रेष्ठ अंक अर्जित कर बीसलपुर का नाम रोशन किया है। इस मौके पर जिला प्रचारक गोविंद बिहारी, नगर प्रचारक सर्वेश कुमार, संघ कार्यालय प्रमुख सुशील कुमार आदि उपस्थित रहे।

बीसलपुर : राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के कार्यकर्ताओं की ओर आयोजित अभिनंदन समारोह में इंटरमीडिएट की परीक्षा में जिले में प्रथम व बरेली मंडल में सातवां स्थान प्राप्त करने वाले छात्र देवेंद्र कुमार को सम्मानित किया गया। सभी ने उनकी इस सफलता पर उन्हें बधाई दी। संघ कार्यालय पर आयोजित समारोह में बरेली के सह विभाग कार्यवाह भद्रपाल गंगवार ने कहा कि छात्र देवेंद्र कुमार ने गांव में रहते हुए

सीमित संसाधनों से इंटरमीडिएट की परीक्षा में श्रेष्ठ अंक अर्जित कर बीसलपुर का नाम रोशन किया है। इस मौके पर जिला प्रचारक गोविंद बिहारी, नगर प्रचारक सर्वेश कुमार, संघ कार्यालय प्रमुख सुशील कुमार आदि उपस्थित रहे।

यूपी बोर्ड की ओर से बुधवार को हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का परीक्षाफल घोषित किया गया। जिसमें जिले से नौ छात्रों ने यूपी की टॉप टेन सूची में जगह बनाई है। हाईस्कूल में बीसलपुर के सरस्वती विद्या मंदिर के छात्र अर्पित गंगवार यूपी में तीसरे स्थान पर रहे।

इंटरमीडिएट में इसी कॉलेज से ही सौरभ गंगवार यूपी में दूसरे स्थान पर रहे। इस कॉलेज के छह छात्रों ने यूपी टॉप टेन में अपनी जगह बनाई है। दशकों के बाद जिले के मेधावियों का यूपी की टॉप टेन में आने पर शिक्षा विभाग के अफसरों और शिक्षकों में उत्साह है। शिक्षकों ने मेधावियों को मिठाई खिलाकर उन्हें बधाई दी।

यूपी बोर्ड ने हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का परीक्षाफल जारी किया गया। रिजल्ट आते ही सभी कॉलेज अपने छात्र-छात्राओं का रिजल्ट देखने में जुट गए। दोपहर तीन बजे तक फाइनल रिजल्ट घोषित होने के बाद बोर्ड की ओर से यूपी के टॉपटेन के छात्र-छात्राओं की सूची जारी की गई। जिसमें जिले से नौ मेधावियों ने अपना झंडा गाड़ा है।

सरस्वती विद्या मंदिर बीसलपुर के छात्रों ने इस वर्ष के हाईस्कूल परीक्षा में उम्दा प्रदर्शन किया है। उनके श्रेष्ठता और प्रतिभा की ओर इस परीक्षा के परिणाम स्पष्ट दिखा रहे हैं।

आदित्य गंगवार के पुत्र रामकिशोर ने 96.33 प्रतिशत अंकों के साथ जिले में दूसरा स्थान प्राप्त किया है, जबकि उनके वंशज, सुरेश पाल और अंश गंगवार, तीसरा स्थान प्राप्त किया है, उनके 95.83 प्रतिशत अंकों के साथ। इसके अतिरिक्त, अमन गंगवार ने 97.33 प्रतिशत अंकों के साथ जिले में पहला स्थान और बरेली परिक्षेत्र में दूसरा स्थान हासिल किया है।

UP में सफलता के पीछे छात्रों की लगन, परिश्रम और विद्यालय के शिक्षकों का उच्च स्तर का मार्गदर्शन है। विद्यालय का सामाजिक और शैक्षिक माहौल छात्रों को प्रेरित करने में सहायक होता है, जिससे वे अपने उद्दीपन के माध्यम से उनकी प्रतिभा को विकसित कर सकते हैं।

सफलता के माध्यम से, सरस्वती विद्या मंदिर बीसलपुर ने न केवल शिक्षा के क्षेत्र में अपना नाम रोशन किया है, बल्कि छात्रों को एक सशक्त और सफल भविष्य की दिशा में तैयार करने में भी अपना योगदान दिया है। उन्हें बधाई और शुभकामनाएं।

बीसलपुर के सरस्वती विद्या मंदिर कॉलेज का जलवा कायम रहा। हाईस्कूल के छात्र अर्पित गंगवार 97.67 फीसदी अंक पाकर यूपी में तीसरे स्थान, जबकि जिले में प्रथम स्थान पर रहे। इसके अलावा इंटरमीडिएट में भी सरस्वती विद्या मंदिर के छात्र सौरभ गंगवार ने 97.20 फीसदी अंक पाकर यूपी में दूसरे स्थान, जबकि जिले में प्रथम स्थान पर रहे। इसके अलावा इंटर में अन्य सात मेधावियों ने और जगह बनाई है।

जिसमें बीसलपुर एसवीएम इंटर कालेज के ही अनिल बाबू कश्यप, ऋषभ प्रजापति, सौरभ गंगवार और बीसलपुर के भगवानदास इंटर कॉलेज के अर्पित गंगवार ने 96.4 फीसदी अंक पाकर छठें स्थान पर रहे। सरस्वती विद्या मंदिर पूरनपुर का छात्र करन साहनी 95.8 फीसदी अंक पाकर नवें स्थान पर आए। इसके अलावा बीसलपुर के सरस्वती विद्या मंदिर के छात्र आदेश गंगवार और अर्पित गंगवार ने 95.8 फीसदी अंक हासिल कर यूपी में दसवां स्थान पाया है।

बहुत सालो के बाद ऐसा हुआ है जब यूपी की टॉप टेन सूची में पीलीभीत जिले के नौ मेधावियों ने अपनी जगह बनाई है। कॉलेज से लेकर उनके घरों तक बधाई देने वालों का तांता लगा रहा। इधर, उनके परिवार के सदस्यों में उत्साह है। खासकर बीसलपुर के सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज की बात करें तो यहां के मेधावियों ने प्रदेश में जिले का नाम रोशन किया है। यूपी के टॉप टेन सूची में छात्रों के शामिल होने पर कॉलेज में जश्न मनाया गया। शिक्षकों ने मेधावियों को मिठाई खिलाकर उन्हें बधाई दी है।

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad

UP HAED सामचार