अयोध्या धाम स्टेशन का नाम ,राम मंदिर के उद्घाटन से पहले रेलवे स्टेशन का नाम बदला गया

22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा है

Dec 27, 2023 - 22:00
Mar 18, 2024 - 10:03
 0  9
अयोध्या धाम स्टेशन का नाम ,राम मंदिर के उद्घाटन से पहले रेलवे स्टेशन का नाम बदला गया

अयोध्या धाम स्टेशन का नाम: राम मंदिर के उद्घाटन से पहले रेलवे स्टेशन का नाम बदला गया

अयोध्या: 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा है। 30 दिसंबर को पीएम नरेंद्र मोदी अयोध्या आएंगे। उससे पहले अयोध्या जंक्शन का नाम बदल दिया गया है। अब अयोध्या जंक्शन को अयोध्या धाम के नाम से जाना जाएगा

अयोध्या, उत्तर प्रदेश: राम मंदिर के उद्घाटन के कुछ दिन पहले, उत्तर प्रदेश सरकार ने अयोध्या रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर उसे "अयोध्या धाम" के रूप में पुनर्नामित किया है। इस नामकरण का ऐलान रेलवे विभाग ने बुधवार को किया और इसे प्रमुखमंत्री योगी आदित्यनाथ की इच्छा के अनुसार किया गया है।

बदले गए नाम का प्रभाव: रेलवे विभाग के अधिकारियों के अनुसार, अयोध्या धाम स्टेशन का नाम बदलने का निर्णय उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा लिया गया था, जो दो दिन पहले अयोध्या के एक निरीक्षण के दौरान इस सुझाव को आगे बढ़ाने का ऐलान कर चुके थे। इस नाम परिवर्तन का उद्दीपन राम मंदिर के निर्माण के साथ जुड़े भक्तों के करीब आने की उम्मीद को दर्शाता है।

प्राण प्रतिष्ठा के नए नाम के बाद, 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है। इस अवसर पर अयोध्या धाम स्टेशन पर विशेष आयोजन होगा, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल होंगे। यह घड़ीचिन्हित क्षण होगा, जब अयोध्या धाम स्टेशन पहली बार अपने नए नाम से प्रकट होगा।

इस पूरे घटना के संदर्भ में, राम मंदिर के निर्माण की ऊर्जा से भरी आत्मा में रेलवे स्टेशन का नामकरण एक महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा है, जो राम भक्तों में आनंद और उत्साह का स्रोत बना है।

#RamMandir #AyodhyaDham #AyodhyaJunction #PranPratistha #ATCard

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad

@Dheeraj kashyap युवा पत्रकार