UP गाजीपुर : जाकिर हुसैन 'विक्की' क्या कहानी है मुस्लिम राष्ट्रीय मंच से जुड़ने की

विक्की के बयानों के अनुसार, वे संगठन को 'मुस्लिम विरोधी' नहीं मानते हैं, और उनका उद्देश्य गुमनामी से निकलकर देश और समाज के विकास में योगदान देना है।

Apr 19, 2024 - 18:55
Apr 20, 2024 - 10:06
 0  13
UP गाजीपुर : जाकिर हुसैन 'विक्की' क्या  कहानी है  मुस्लिम राष्ट्रीय मंच से जुड़ने की

मुस्लिम गैंगस्टर से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के साथ जुड़ने का अद्भुत परिवर्तन: जाकिर हुसैन 'विक्की' की कहानी

Zakir Hussain 'Vicky' what is the story of joining Muslim Rashtriya Manch

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जाकिर हुसैन उर्फ 'विक्की' का संबंध मुख्तार अंसारी के गैंग (IS191) से है, जो काफी सामरिक और गैरकानूनी गतिविधियों के लिए जाना जाता है। उन्हें पिछले साल जून में पुलिस द्वारा कार्रवाई के दौरान गिरफ्तार किया गया था। इसके अलावा, विक्की ने मुख्तार अंसारी की पत्नी और साले के साथ एक विकास कंस्ट्रक्शन कंपनी की स्थापना की थी, जिसके खिलाफ कानूनी कदम उठाए गए थे।

अब जाकिर हुसैन ने जमानत के बाद मुस्लिम राष्ट्रीय मंच (MRM) से जुड़ लिया है, जो राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) से जुड़ा हुआ है। इसके साथ ही, उन्हें पूर्वी उत्तर प्रदेश के मुस्लिमों को मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के साथ जोड़ने की जिम्मेदारी दी गई है। ठाकुर राजा रईस ने इस बारे में बताया कि MRM का मकसद राष्ट्र की मुख्य धारा से जुड़कर काम करना है, और वे मुस्लिम समुदाय को इसमें शामिल करने का प्रयास कर रहे हैं।

विक्की के बयानों के अनुसार, वे संगठन को 'मुस्लिम विरोधी' नहीं मानते हैं, और उनका उद्देश्य गुमनामी से निकलकर देश और समाज के विकास में योगदान देना है। उनका कहना है कि वे खुद भी समाज के विकास में सक्रिय भूमिका निभाएंगे, और अपने बच्चों को शिक्षा प्राप्त कराएंगे।

इसके साथ ही, उन्होंने गाय की महत्ता पर भी चर्चा की है, और कहा है कि गाय को कुर्बान करने की बजाय समाज को उसके संरक्षण में जुटना चाहिए। उन्होंने गाय के गौरव को बढ़ावा देने के लिए अपना समर्थन जताया है।

जाकिर हुसैन उर्फ 'विक्की' की मामले में कानूनी कदम उठाए गए हैं, और उनका जुड़ाव गैरकानूनी गतिविधियों से उन्हें जोड़ रहा है। उनकी MRM के साथ जुड़ने की खबरें इस मामले में नई मोड़ लाने के संकेत के रूप में हो सकती हैं।

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad