प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रील प्रभुपाद जी की 150वीं जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में संबोधित किया

प्रधानमंत्री महान आध्यात्मिक गुरु श्रील प्रभुपाद जी के सम्मान में एक स्मारक टिकट और एक सिक्का भी जारी करेंगे।

Feb 7, 2024 - 21:05
Feb 7, 2024 - 21:06
 0  12
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रील प्रभुपाद जी की 150वीं जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में संबोधित किया

आठ फरवरी, 2024 को, दोपहर 12:30 बजे भारत मंडपम, प्रगति मैदान में आयोजित होने वाले कार्यक्रम पर प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने एक उदार भाषण दिया। इस अवसर पर, उन्होंने भगवद् गीता के आधार पर श्रील प्रभुपाद जी के योगदान को महत्वपूर्ण मानकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की और एक स्मारक टिकट और सिक्का जारी करने का ऐलान किया।

प्रधानमंत्री ने कहा, "आचार्य श्रील प्रभुपाद जी ने वैष्णव धर्म के प्रमुख सिद्धांतों की रक्षा और प्रसार के माध्यम से समर्थन की महान सेवा की है। उनका योगदान आध्यात्मिकता और सामाजिक सामंजस्य में महत्वपूर्ण है।"

उन्होंने श्रील प्रभुपाद जी को योगदान करने वाले सभी व्यक्तियों की भूमिका को भी महत्वपूर्ण बताया और उनकी 150वीं जयंती को "आध्यात्मिक समृद्धि का महत्वपूर्ण मौका" कहा।

प्रधानमंत्री ने इस मौके पर एक स्मारक टिकट और सिक्का जारी करने का ऐलान किया, जो भगवद् गीता के प्रमुख श्लोकों और आचार्य श्रील प्रभुपाद जी की प्रेरणा से प्रेरित होगा।

इस अद्भुत कार्यक्रम में भारतीय संस्कृति, धर्म, और आध्यात्मिकता के प्रति प्रधानमंत्री का समर्पण दिखा और उन्होंने श्रील प्रभुपाद जी के उदार दृष्टिकोण की प्रशंसा की। इस समर्थन और समर्पण के माध्यम से, वह आचार्य श्रील प्रभुपाद जी के आदर्शों को समर्थन करते हैं और उनकी आत्मा को श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं।

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad

@Dheeraj kashyap युवा पत्रकार