पीएम मोदी शक्तिशाली, लेकिन भगवान नहीं : केजरीवाल

केजरीवाल ने भाजपा को लक्ष्य कर कहा कि इन्होंने मुझे जेल भेजकर दिल्ली के काम रोक दिए और अब दिल्ली में काम न होने के नाम पर वोट मांग रहे हैं। इस चुनाव में जनता को तय करना है केजरीवाल,   पीएम मोदी शक्तिशाली, पीएम मोदी, दिल्ली, सिसोदिया,

Sep 27, 2024 - 17:52
Sep 28, 2024 - 06:04
 0  5
पीएम मोदी शक्तिशाली, लेकिन भगवान नहीं : केजरीवाल

पीएम मोदी शक्तिशाली, लेकिन भगवान नहीं : केजरीवाल  

दिल्ली विधानसभा के दो दिवसीय सत्र के पहले दिन सदन में पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बोले, मैं हमेशा कहता हूं कि प्रधानमंत्री मोदी बहुत शक्तिशाली हैं और उनके पास बहुत सारे संसाधन हैं, लेकिन मोदी भगवान नहीं हैं। उन्होंने कहा कि भगवान वही है, जो हमारे साथ हैं। वह सुनिश्चित करेंगे कि उनकी गिरफ्तारी के कारण रुके हुए सभी विकास और कल्याणकारी कार्य जल्द से जल्द पटरी पर आएं। साथ ही उन्होंने भाजपा पर वृद्धावस्था पेंशन, बुजुर्गों के लिए तीर्थयात्रा और अस्पतालों में मुफ्त दवाइयों जैसी कई योजनाओं को बाधित करने का आरोप लगाया।

केजरीवाल ने भाजपा को लक्ष्य कर कहा कि इन्होंने मुझे जेल भेजकर दिल्ली के काम रोक दिए और अब दिल्ली में काम न होने के नाम पर वोट मांग रहे हैं। इस चुनाव में जनता को तय करना है कि उसे काम करने वाला चाहिए या रोकने वाला चाहिए। उन्होंने कहा कि मुझसे किसी ने इस्तीफा नहीं मांगा था, फिर भी मैंने जेल से बाहर आने के बाद मुख्यमंत्री खुद इस्तीफा दे दिया।

कहा कि इन लोगों ने हमारे पांच बड़े नेताओं को जेल में डाल दिया, फिर भी हमारी पार्टी मजबूती से खड़ी है, लेकिन इनके सिर्फ दो नेताओं को जेल में डाल दें, तो इनकी पार्टी टूट जाएगी। केजरीवाल ने अपने पांच नेताओं में विभव कुमार का भी नाम लिया। केजरीवाल ने कहा कि मुझे जेल भेजकर इनका मकसद आम आदमी पार्टी की सरकार को बदनाम करना था।

सदन में केजरीवाल को 41, तो सिसोदिया को 40 नंबर की सीट मिली  

केजरीवाल मुख्यमंत्री की हैसियत से सदन में 'पहले नंबर' की सीट पर बैठा करते थे, लेकिन गुरुवार को उन्हें 41 नंबर की सीट आवंटित की गई। यह सीट मुख्यमंत्री की सीट  से कुछ दूरी पर है। मुख्यमंत्री आतिशी को पहले नंबर की सीट मिली है। पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को केजरीवाल के बगल में 40 नंबर की सीट आवंटित की गई है।

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad

सम्पादक देश विदेश भर में लाखों भारतीयों और भारतीय प्रवासियों लोगो तक पहुंचने के लिए भारत का प्रमुख हिंदी अंग्रेजी ऑनलाइन समाचार पोर्टल है जो अपने देश के संपर्क में रहने के लिए उत्सुक हैं। https://bharatiya.news/ आपको अपनी आवाज उठाने की आजादी देता है आप यहां सीधे ईमेल के जरिए लॉग इन करके अपने लेख लिख समाचार दे सकते हैं. अगर आप अपनी किसी विषय पर खबर देना चाहते हें तो E-mail कर सकते हें newsbhartiy@gmail.com