पीएम मोदी बोले-मेरे लिए जनता ही परिवार

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आयोजित 'विकसित भारत, विकसित छत्तीसगढ़' वर्चुअल कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने 34 हजार 427 करोड़ रुपये की 10 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण का शिलान्यास किया।

Feb 25, 2024 - 22:16
Mar 18, 2024 - 09:54
 0  9
पीएम मोदी बोले-मेरे लिए जनता ही परिवार

पीएम मोदी बोले-मेरे लिए जनता ही परिवार  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक बार फिर कांग्रेस को निशाने पर लिया। कांग्रेस को परिवारवाद, भ्रष्टाचार और तुष्टीकरण की राजनीति से प्रेरित बताया। कहा- कांग्रेस परिवारवाद से प्रेरित है, जबिक मोदी के लिए जनता ही परिवार है। कांग्रेस ने देश में बार-बार सरकारें बनाई, लेकिन देश के लिए नहीं सोचा।


छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आयोजित 'विकसित भारत, विकसित छत्तीसगढ़' वर्चुअल कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने 34 हजार 427 करोड़ रुपये की 10 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण का शिलान्यास किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि जो सिर्फ अपने परिवार के बारे सोचते हैं, वे आपके परिवारों के बारे में कभी नहीं सोच सकते। जो सिर्फ अपने बेटे-बेटियों का भविष्य बनाने में जुटे हैं, वह आपके बेटे-बेटियों के भविष्य की चिंता नहीं कर सकते। लेकिन, मोदी के लिए आप ही परिवार हैं। आप के सपने पूरा करना ही मोदी का संकल्प है।


कांग्रेस आज होती तो होता 85 प्रतिशत भ्रष्टाचार मोदी ने कहा कि कांग्रेस आज सत्ता में होती तो 85 प्रतिशत राशि भ्रष्टाचार में चली जाती। कांग्रेस के एक प्रधानमंत्री ने कहा था कि दिल्ली से एक रुपये भेजते हैं, लेकिन आम आदमी तक आते-आते वह 15 पैसे ही रह जाता है। यदि आज यही स्थिति रहती तो कल्पना कीजिए, क्या हालात होते। 10 वर्षों में हमने 34 लाख करोड़ रुपये लोगों के खाते में भेजे मोदी ने कहा कि बीते 10 वर्षों में भाजपा सरकार ने 34 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर (डीबीटी) किया है। यह राशि सीधे लोगों के खाते में गई है। आप अंदाजा लगाइए यदि कांग्रेस की सरकार होती तो 85 पैसे वाले फार्मूले में 29 लाख करोड़ रुपये तो बिचौ लिए


रास्ते में ही खा जाते। आने वाले पांच वर्षों में हम भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाएंगे। इससे छत्तीसगढ़ भी विकसित होगा। हमने कहा था गरीबों का पैसा लूटने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी। आज यह संभव हुआ है। मुफ्त राशन, मुफ्त इलाज, गरीबों के घर, हर जल नल की सुविधाएं लोगों तक पहुंच रही हैं। प्रधानमंत्री ने गुजरात के जामनगर में किया रोड शो

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार रात गुजरात के जामनगर हवाई अड्डे से सर्किट हाउस तक रोड शो निकाला। इस दौरान उनके स्वागत में खड़े लोगों ने मोदी, मोदी और भारत माता की जय के नारे लगाए। पीएम ने भी उन्हें निराश नहीं किया। उन्होंने बड़ी संख्या में सड़क के दोनों ओर खड़े अपने प्रशंसकों का हाथ उठाकर अभिवादन किया। पीएम जामनगर सर्किट हाउस में ही रात्रि विश्राम करेंगे। वह रविवार को देवभूमि द्वारका व राजकोट जिलों में दो कार्यक्रमों में भाग लेंगे। द्वारका में देश के सबसे लये केबल आधारित पुल का उद्घाटन करेंगे। सबसे लंबा केबल पुल... गुजरात के देवभूमि द्वारका जिले में नवनिर्मित सुदर्शन सेतु। यह देश का सबसे लंबा केवल आधारित पुल है। इसकी लवाई 2.32 किमी. है। अरब सागर में बना यह पुल ओखा एवं बेट द्वारका को जोड़ता है। रविवार को प्रधानमंत्री इसे देश को समर्पित करेंगे। 

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad