प्रशिक्षु आइएएस पूजा की ट्रेनिंग रोकी, मसूरी अकादमी वापस बुलाई गईं

पूजा पर फर्जी विकलांगता प्रमाणपत्र और ओबीसी प्रमाण पत्र का इस्तेमाल कर सिविल सेवा परीक्षा पास करने का आरोप है। केंद्र सरकार ने आरोपों की जांच के लिए एक सदस्यीय समिति बनाई है।

Jul 17, 2024 - 19:13
 0  4
प्रशिक्षु आइएएस पूजा की ट्रेनिंग रोकी, मसूरी अकादमी वापस बुलाई गईं

प्रशिक्षु आइएएस पूजा की ट्रेनिंग रोकी, मसूरी अकादमी वापस बुलाई गईं 

महाराष्ट्र सरकार ने पत्र लिखकर पूजा खेडकर को दी जानकारी 23 जुलाई तक हर हालत में अकादमी में करनी होगी। महाराष्ट्र के वाशिम में मंगलवार को मीडिया से बात करतीं प्रशिक्षु आइएएस पूजा खेडकर। 

विवादों में घिरीं प्रशिक्षु आइएएस अधिकारी पूजा खेडकर की ट्रेनिंग मंगलवार को रोक दी गई। उन्हें मसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री नेशनल अकादमी आफ एडमिनिस्ट्रेशन (एलबीएसएनएए) जाने के निर्देश दिए गए हैं। पूजा पर सिविल सर्विसेज की परीक्षा के दौरान फर्जी जाति एवं दिव्यांगता प्रमाणपत्र जमा करने का आरोप है।


महाराष्ट्र सरकार के अतिरिक्त मुख्य सचिव नितिन गद्रे ने पूजा खेडकर को पत्र लिखकर उन्हें डिस्ट्रिक्ट ट्रेनिंग प्रोग्राम से अलग करने की सूचना दी है। पत्र में कहा गया है, एलबीएसएनएए ने आपके जिला प्रशिक्षण को रोकने का फैसला किया है और तुरंत वापस बुलाया है।महाराष्ट्र सरकार की ओर से भेजे गए पत्र में कहा गया है कि पूजा को राज्य के डिस्ट्रिक्ट ट्रेनिंग प्रोग्राम से मुक्त कर दिया गया है। उन्हें 23 जुलाई तक हर हालत में मसूरी अकादमी में रिपोर्ट करनी है। पूजा व को भेजे पत्र में उन्हें वाशिम जिले से वापस जाने को कहा गया है।


पूजा पर फर्जी विकलांगता प्रमाणपत्र और ओबीसी प्रमाण पत्र का इस्तेमाल कर सिविल सेवा परीक्षा पास करने का आरोप है। केंद्र सरकार ने आरोपों की जांच के लिए एक सदस्यीय समिति बनाई है। समिति को दो सप्ताह के भीतर रिपोर्ट देने को कहा गया है। आरोप है कि पूजा ने अगस्त 2022 में पुणे के पिंपरी स्थित एक अस्पताल से दिव्यांगता प्रमाणपत्र हासिल किया था।

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad

सम्पादक देश विदेश भर में लाखों भारतीयों और भारतीय प्रवासियों लोगो तक पहुंचने के लिए भारत का प्रमुख हिंदी अंग्रेजी ऑनलाइन समाचार पोर्टल है जो अपने देश के संपर्क में रहने के लिए उत्सुक हैं। https://bharatiya.news/ आपको अपनी आवाज उठाने की आजादी देता है आप यहां सीधे ईमेल के जरिए लॉग इन करके अपने लेख लिख समाचार दे सकते हैं. अगर आप अपनी किसी विषय पर खबर देना चाहते हें तो E-mail कर सकते हें newsbhartiy@gmail.com