सीयूईटी-स्नातक की तिथियों में हो सकता है बदलाव

लोकसभा चुनाव कार्यक्रम के आधार पर कामन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट-यूजी का कार्यक्रम बदला जा सकता है।

Mar 4, 2024 - 23:41
Mar 5, 2024 - 10:21
 0  13
सीयूईटी-स्नातक की तिथियों में हो सकता है बदलाव

सीयूईटी-स्नातक की तिथियों में हो सकता है बदलाव : यूजीसी प्रमुख

लोकसभा चुनाव के कारण सीयूईटी-यूजी की तिथियों में बदलाव की संभावना है। यूजीसी के अध्यक्ष जगदीश कुमार के अनुसार, लोकसभा चुनाव कार्यक्रम के आधार पर कामन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट-यूजी का कार्यक्रम बदला जा सकता है। राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) ने बीते मंगलवार को सीयूईटी- यूजी 2024 की तिथियों की घोषणा की थी।

चुनाव के अनुसार बदल सकती हैं सीयूईटी-स्नातक की तिथियां : यूजीसी -  dainiktribuneonline.mediology.in

सीयूईटी-यूजी 2024 का आयोजन 15 से 31 मई तक किया जाना है और रिजल्ट 30 जून को जारी किया जाना है। दूसरी ओर चुनाव आयोग लोकसभा चुनाव की तैयारी कर रहा है। संभावना है कि लोकसभा चुनाव का कार्यक्रम इसी महीने जारी कर दिया जाए।

यूजीसी के प्रमुख ने कहा कि एनटीए द्वारा घोषित तारीखें अस्थायी हैं। चुनाव की तारीखों की घोषणा होने के बाद एनटीए सीयूईटी-यूजी की तारीखों को अंतिम रूप देगा। अस्थायी रूप से परीक्षा 15 मई से होनी प्रस्तावित है। सीयूईटी यूजी के लिए आवेदन प्रक्रिया मंगलवार से शुरू हुई और 26 मार्च को समाप्त होगी।

CUET UG 2023 : सीयूईटी यूजी परीक्षा तिथि पर बड़ी अपडेट, आवेदन तिथि बढ़ने के  बाद आयी खास खबर

एनटीए ने घोषणा की है कि परीक्षा आनलाइन और आफलाइन मोड में आयोजित की जाएगी। कुछ विषयों के लिए कंप्यूटर आधारित टेस्ट और अन्य के लिए आफलाइन परीक्षा आयोजित होगी। अधिकारियों ने कहा था कि अधिक संख्या में पंजीकरण वाले विषयों के लिए परीक्षा ओएमआर प्रारूप का उपयोग करके पेन एंड पेपर मोड में आयोजित की जाएगी। दूसरों के लिए परीक्षा कंप्यूटर आधारित मोड में आयोजित की जाएगी।

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad