डॉ अमित शर्मा ने ऐक्रेलिक रेजिन से रामलला की मूर्ति बनाई है और लोगो को निशुल्क देना चाहते हें

रामभक्ति में डूबे हुए लोगों को पूरे देश में देखा जा रहा है. वहीं प्रभु राम की भक्ति में रमे रामनगर के प्रसिद्ध डेंटिस्ट डॉ अमित शर्मा ने दांतों के उपचार में लैब में इस्तेमाल किये जाने वाले ऐक्रेलिक रेजिन से थ्री डी प्रिंटर की मदद से रामलला की सुंदर प्रतिमा बनाई है

Mar 6, 2024 - 10:22
Mar 6, 2024 - 10:30
 0  30
डॉ अमित शर्मा ने  ऐक्रेलिक रेजिन से रामलला की मूर्ति बनाई है और लोगो को निशुल्क देना चाहते हें

डॉ अमित शर्मा ने दांतों के ऐक्रेलिक रेजिन से बनाई राम लला की मूर्ति 

राम की कृपा से पूरा देश राममय हो गया है हर व्यक्ति रामलला के प्रति सनातन धर्म के लोगों की भक्ति हमेशा से उफान पर रही है. अब जब अयोध्या में सनातनियों के अराध्य देव श्रीराम का मंदिर बन चुका है. अयोध्या के मंदिर में रामलला की मूर्ति स्थापित हो चुकी है तो श्रद्धालुओं की भक्ति चरम पर है. 

राम भक्ति में तो पूरा देश डूबे  है पर उत्तराखंड के रामनगर निवासी डेंटिस्ट ने एक्रेलिक रेजिन से रामलला की सुंदर प्रतिमा बनाई है. डॉ अमित शर्मा का कहना है कि वो रामलला की मूर्तियां बनाकर लोगों को निशुल्क वितरित करना चाहते हैं. शहर के प्रसिद्ध डेंटिस्ट अमित शर्मा ने दांतों के उपचार में इस्तेमाल किये जाने वाले ऐक्रेलिक रेजिन से रामलला की मूर्ति बनाई है. भक्ति में ऐसे डूबे डॉ अमित शर्मा का कहना है कि आगे और मूर्तियां बनाकर लोगों को निशुल्क वितरण करूंगा.

डॉ अमित शर्मा ने बनाई रामलला की मूर्ति अयोध्या में रामलाल विराजमान के बाद दिन से ही पूरा देश राममय हुआ है. रामभक्ति में डूबे हुए लोगों को पूरे देश में देखा जा रहा है. वहीं प्रभु राम की भक्ति में रमे रामनगर के प्रसिद्ध डेंटिस्ट डॉ अमित शर्मा ने दांतों के उपचार में लैब में इस्तेमाल किये जाने वाले ऐक्रेलिक रेजिन से थ्री डी प्रिंटर की मदद से रामलला की सुंदर प्रतिमा बनाई है.एक्रेलिक रेजिन से बनाई रामलला की मूर्ति: बता दें कि ऐक्रेलिक रेजिन एक थर्मोप्लास्टिक या थर्मोसेटिंग प्लास्टिक पदार्थ है. 

ये ऐक्रेलिक एसिड मेथैक्रेलिक एसिड और अन्य संबंधित यौगिकों से प्राप्त होता है. ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए डेंटिस्ट डॉक्टर अमित शर्मा ने कहा कि जैसे इस समय पूरा देश और विश्व राममय हुआ है, इसी वातावरण की वाइब्रेशन हमारे अंदर और हम सब के अंदर भी व्याप्त है. उसी भक्ति में हमने सोचा कि जिस ऐक्रेलिक रेजिन को हम दांतों के उपचार में स्तेमाल करते हैं, जिसको लैब में काम में लिया जाता है उसी ऐक्रेलिक रेजिन से हमारे द्वारा रामलाल जी की मूर्ति को बनाया गया है.

रामलला की मूर्ति निशुल्क वितरित करना चाहते हैं डॉ अमित कहते हैं कि इसको बनाने के लिए थ्री डी प्रिंटर का स्तेमाल किया गया है जो हमारे लैब टेक्नीशियन द्वारा किया गया है. हमारे अस्पताल में तैनात सभी कर्मचारियों का सहयोग रामलाल की मूर्ति बनाने में रहा. रामलाल की मूर्ति को बनाया गया है वो ऐक्रेलिक रेजिन बहुत ही लाइट वेटेड होता है. ये एनवायरनमेंट को भी कोई नुकसान नहीं पहुंचाता है. डॉ अमित कहते हैं कि हमारा उद्देश्य है कि रामलला की और प्रतिमाएं बनाई जाएं और निशुल्क राम भक्तों तक निःस्वार्थ भाव से पहुंचायी जाएं.

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad

Abhishek Chauhan भारतीय न्यूज़ का सदस्य हूँ। एक युवा होने के नाते देश व समाज के लिए कुछ कर गुजरने का लक्ष्य लिए पत्रकारिता में उतरा हूं। आशा है की आप सभी मुझे आशीर्वाद प्रदान करेंगे। जिससे मैं देश में समाज के लिए कुछ कर सकूं। सादर प्रणाम।