बीजेपी को सशस्त्र बलों के विकलांगता पेंशन नियमों के संदर्भ में मल्लिकार्जुन खड़गे ने की आलोचना

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भारतीय जनता पार्टी को सशस्त्र बलों के विकलांगता पेंशन नियमों के संदर्भ में आलोचना की है। उन्होंने भाजपा को जवानों, पूर्व सैनिकों, और दिग्गजों के कल्याण के खिलाफ काम करने का आरोप लगाया और इसे "फर्जी राष्ट्रवाद" कहा।

Sep 30, 2023 - 13:38
 0  12
बीजेपी को सशस्त्र बलों के विकलांगता पेंशन नियमों के संदर्भ में मल्लिकार्जुन खड़गे ने की आलोचना
विकलांगता पेंशन नियमों के संदर्भ में मल्लिकार्जुन खड़गे ने की आलोचना

दिल्ली- कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भारतीय जनता पार्टी को सशस्त्र बलों के विकलांगता पेंशन नियमों के संदर्भ में आलोचना की है। उन्होंने भाजपा को जवानों, पूर्व सैनिकों, और दिग्गजों के कल्याण के खिलाफ काम करने का आरोप लगाया और इसे "फर्जी राष्ट्रवाद" कहा। उन्होंने यह भी बताया कि लगभग 40% सेना अधिकारी विकलांगता पेंशन के साथ सेवानिवृत्त होते हैं और नई नीति उनके हितों को कमजोर कर सकती है।

खड़गे ने मोदी सरकार की गतिविधियों पर भी सवाल उठाया और अग्निपथ योजना और वन रैंक वन पेंशन (ओआरओपी) के बारे में चर्चा की। उन्होंने बताया कि मोदी सरकार के पास सैनिकों के लिए पर्याप्त धन नहीं है और ओआरओपी-2 में विसंगतियां हैं।

इसके अलावा, खड़गे ने पूर्व सैनिक आयोग की गठन की सलाह भी दी है। उन्होंने कहा कि पार्टी के प्रति उनकी प्रतिबद्धता विकलांग सैन्यकर्मियों के हितों की रक्षा के लिए है।

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad

Abhishek Chauhan भारतीय न्यूज़ का सदस्य हूँ। एक युवा होने के नाते देश व समाज के लिए कुछ कर गुजरने का लक्ष्य लिए पत्रकारिता में उतरा हूं। आशा है की आप सभी मुझे आशीर्वाद प्रदान करेंगे। जिससे मैं देश में समाज के लिए कुछ कर सकूं। सादर प्रणाम।