91 वीं वर्षगांठ के मौके पर भारतीय वायु सेना का एरोबेटिक प्रदर्शन आयोजित

आईएएफ यानि ‘भारतीय वायु सेना’ ने अपनी 91वीं वर्षगांठ के मौके पर भोपाल, मध्य प्रदेश में धमाल मचाया। इस अवसर पर, भोजताल झील के ऊपर एक रोमांचक एरोबेटिक प्रदर्शन आयोजित किया गया

Sep 30, 2023 - 14:08
 0  10
91 वीं वर्षगांठ के मौके पर भारतीय वायु सेना का एरोबेटिक प्रदर्शन आयोजित
91 वीं वर्षगांठ के मौके पर भारतीय वायु सेना का एरोबेटिक प्रदर्शन आयोजित

भोपाल, मध्य प्रदेश- आईएएफ यानि भारतीय वायु सेना ने अपनी 91वीं वर्षगांठ के मौके पर भोपाल, मध्य प्रदेश में धमाल मचाया। इस अवसर पर, भोजताल झील के ऊपर एक रोमांचक एरोबेटिक प्रदर्शन आयोजित किया गया, जिसमें वायु सेना के CH -47F(I) चिनूक हेलीकॉप्टर्स ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। इस खास कार्यक्रम को देखने राज्यपाल मंगूभाई पटेल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, और अन्य वायु सेना के वरिष्ठ अधिकारी ने उपस्थिति दर्ज कराई दिया।Indian Air Force Rally Bharti 2020 Registration Process | IAF Rally Bharti  2020: वायु सेना रैली भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन 27 नवंबर से शुरू, जानें पूरी  डिटेल्स | Patrika News

 

वायु सेना के प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी ने भी नई दिल्ली में अनुभवी वायु योद्धाओं से मुलाकात की, जहां उन्होंने विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की और अधिकारियों को निर्देश दिए। वायु सेना दिवस हर साल भारतीय वायु सेना के प्रमुख और अधिकारियों की उपस्थिति में मनाया जाता है और यह भारतीय वायु सेना के आधिकारिक गठन के 1932 में स्थापित होने का प्रतीक है।

 IAF holds aerial display in Bhopal to mark its 91st anniversary

भारतीय वायु सेना ने अपने ऐतिहासिक सफल ऑपरेशनों में ऑपरेशन विजय, ऑपरेशन मेघदूत, ऑपरेशन कैक्टस, और ऑपरेशन पूमलाई जैसे महत्वपूर्ण योजनाओं में भाग लिया है। 2023 में भारतीय वायु सेना अपनी 91वीं वर्षगांठ का जश्न मना रही है, जो वायु सेना के वीरता और सेवा के प्रति समर्पण का प्रतीक है।

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad

Abhishek Chauhan भारतीय न्यूज़ का सदस्य हूँ। एक युवा होने के नाते देश व समाज के लिए कुछ कर गुजरने का लक्ष्य लिए पत्रकारिता में उतरा हूं। आशा है की आप सभी मुझे आशीर्वाद प्रदान करेंगे। जिससे मैं देश में समाज के लिए कुछ कर सकूं। सादर प्रणाम।