स्वरांजलि- राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का समूहगान एकता का प्रतीक

'देश जागे देश जागे' गीत को श्रोताओं ने खूब सराहा, और इसके बाद 'ये शहीदों की जय हिंद बोली’ गीत ने मंच को गौरवित किया।

Apr 2, 2024 - 14:24
 0  5
स्वरांजलि- राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का समूहगान एकता का प्रतीक

स्वरांजलि- राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का समूहगान एकता का प्रतीक

UP Ghaziabad : रविवार, 31 मार्च 2024; हरनन्दी महानगर, इन्दिरापुरम: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने ग्रैंड पियाजा में एक भव्य समूहगान प्रतियोगिता 'स्वरांजलि' का आयोजन किया। इस प्रतियोगिता में 15 नगरों के 300 

गीत साधक स्वयंसेवकों ने भाग लिया। संघ की शाखाओं के देशभक्ति गीतों पर आधारित कार्यक्रम में लगभग 1500 श्रोता उपस्थित थे। समाज के बन्धु और मातृ शक्ति भी इसमें भाग ली।



कार्यक्रम का आरंभ उत्तर प्रदेश पश्चिम क्षेत्र कार्यवाह प्रमोद जी, गाजियाबाद विभाग संघचालक कैलाश जी, और महानगर संघचालक प्रदीप जी ने भारत माता के चित्र के सामने दीप प्रज्ज्वलित करके किया। महानगर कार्यवाह आशीष ने कार्यक्रम की प्रस्तावना प्रस्तुत की और महानगर सह कार्यवाह शिवकुमार ने मंच परिचय किया।
प्रतियोगिता की शुरुआत 'ॐ नगर की प्रस्तुति' गीत से हुई, जिसने 'हम विजय की ओर बढ़ते जा रहे' का संदेश दिया। 'देश जागे देश जागे' गीत को श्रोताओं ने खूब सराहा, और इसके बाद 'ये शहीदों की जय हिंद बोली’ गीत ने मंच को गौरवित किया। कई अन्य गीतों ने भी राष्ट्रीय भावनाओं को प्रकट किया।
कार्यक्रम के दौरान पर्यावरण संरक्षण, सामाजिक समरसता, और स्वदेशी उत्थान जैसे विषयों पर चर्चा हुई। निर्णायक मंडल में विभाग कार्यवाह देवेंद्र, बौद्धिक शिक्षण प्रमुख चन्द्रभानु, अचिरतोष एवं मक्खन लाल ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।
कार्यक्रम को 'नमस्ते सदा वत्सले मातृभूमि' की प्रार्थना के उपरान्त विजयी नगरों को वैजयंती प्रदान की गई। सभी उपस्थित लोगों ने सामूहिक भोजन का आनंद लिया।
कार्यक्रम में पश्चिमी उत्तर प्रदेश क्षेत्र कार्यकारिणी सदस्य सुशील, प्रांत संपर्क प्रमुख विजय, विभाग प्रचारक रोहित, प्रचार प्रमुख अखिलेश, कार्यकारिणी सदस्य यतेन्द्र, महानगर सह संघचालक जितेंद, प्रचारक ललित शंकर, सह कार्यवाह अमरदीप, पंकज, निशांत, राजकुमार, अविनाश, और अन्य सदस्यों ने भाग लिया।
घ की अद्भुत परंपरा का एक अभिन्न हिस्सा है। #स्वरांजलि #संघ #आरएसएस #RSS #गीत #राष्ट्रीय_स्वयंसेवक_संघ #harnandi_mahanagar #swaranjali2024 

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad

@Dheeraj kashyap युवा पत्रकार