फटी जीन्स मुस्लिम समाज ने नए फैशन आयाम को दी ऊंचाई

फटी जीन्स मुस्लिम समाज ने नए फैशन आयाम को दी ऊंचाई

Apr 2, 2024 - 14:46
Apr 2, 2024 - 14:47
 0  17
फटी जीन्स मुस्लिम समाज ने  नए फैशन आयाम को  दी  ऊंचाई

फटी जीन्स मुस्लिम समाज ने  नए फैशन आयाम को  दी  ऊंचाई

मुस्लिम समाज में जीन्स का प्रसार एक नई दिशा में बदल रहा है। पिछले कुछ वर्षों में, निर्माताओं ने नए विपणन तकनीकों का प्रयोग करके इसे एक आकर्षक विकल्प बनाया है। नई दिल्ली के कुछ इलाकों में, 100/-₹ प्रति किलो की लागत से जीन्स की गठियां बनाई जाती हैं और इन्हें सजावट करके 200 रुपये में बेचा जाता है। यहाँ दुकानों में इन जीन्स की मांग 600 से 1000/-₹ तक है।

यह नया व्यावसायिक मॉडल बॉलीवुड के समर्थन के साथ चल रहा है। बॉलीवुड के चर्चित सितारों द्वारा इसे पहनते हुए इसका प्रचार किया जा रहा है।

इस तरह के फैशन के आगमन से फटी जीन्स की मांग में वृद्धि हो रही है। लोगों को इसे बड़ी संख्या में पसंद आ रहा है और उनके लिए इसका उपयोग एक फैशन स्टेटमेंट के रूप में हो रहा है।

इस नए फैशन उत्पाद के पॉपुलैर होने के पीछे उसकी आर्थिक और सामाजिक दिशानिर्देश हैं। इस नए व्यापारिक मॉडल के द्वारा, नए उत्पादकों को अधिक अवसर मिल रहे हैं, जिससे आर्थिक विकास हो रहा है।

फटी जीन्स के प्रसार के साथ-साथ जगहीय उत्पादन को बढ़ावा देने के लिए समाज के विभिन्न सेगमेंट्स के साथ संवाद जारी हैं। यह जीन्स का नया आयाम स्थापित कर रहा है और उन्नति के पथ पर अग्रसर हो रहा है

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad

Ravi Kashyap Ravi Kashyap