विहिप का बांग्लादेश के खिलाफ विरोध प्रदर्शन, हनुमान चालीसा का पाठ

भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट मैच के दौरान विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने बांग्लादेश के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। विहिप कार्यकर्ताओं ने बांग्लादेश का झंडा जलाया और हिंदुओं पर बांग्लादेश में हो रहे अत्याचार के खिलाफ नारेबाजी की। कानपुर, ग्रीनपार्क स्टेडियम, विहिप, बांग्लादेश झंडा जलाया, विरोध प्रदर्शन, हनुमान चालीसा, पुलिस झड़प, डीसीपी अंकिता शर्मा, ज्ञापन, हिंदू अत्याचार, टेस्ट मैच, भारत बनाम बांग्लादेश, जय श्रीराम, लाठीचार्ज, अमानवीय व्यवहार, जुलूस, क्रिकेट मैच, राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, गृह मंत्री, सीरीज, टॉस में देरी, मैच अपडेट

Sep 28, 2024 - 19:23
Sep 28, 2024 - 19:26
 0  7
विहिप का बांग्लादेश के खिलाफ विरोध प्रदर्शन, हनुमान चालीसा का पाठ

कानपुर टेस्ट मैच: विहिप का बांग्लादेश के खिलाफ विरोध प्रदर्शन, झंडा जलाया और हनुमान चालीसा का पाठ

कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच चल रहे दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच के दौरान बाहर काफी हंगामा देखने को मिला। विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को बांग्लादेश के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए उसका झंडा जलाया। विहिप का आरोप है कि बांग्लादेश में हिंदुओं पर अत्याचार हो रहे हैं और भारत का उनके साथ मैच खेलना बांग्लादेश की हरकतों की अनदेखी करना है।

पुलिस और विहिप कार्यकर्ताओं में हुई भिड़ंत

विहिप कार्यकर्ताओं ने मूलगंज चौराहे से जुलूस निकालते हुए ग्रीनपार्क स्टेडियम की ओर कदम बढ़ाए। जैसे ही वे परेड स्थित सद्भावना चौकी के सामने पहुंचे, पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की, जिससे स्थिति तनावपूर्ण हो गई। इस दौरान पुलिस और विहिप कार्यकर्ताओं में झड़प हुई और पुलिस ने भीड़ को नियंत्रित करने के लिए लाठियां चलाईं। इसके बाद विहिप कार्यकर्ता सड़क पर बैठ गए और "जय श्रीराम" के नारे लगाते हुए हनुमान चालीसा का पाठ करने लगे।

डीसीपी ने संभाला मोर्चा, ज्ञापन सौंपकर विहिप कार्यकर्ताओं ने वापस लिया प्रदर्शन

इस विरोध प्रदर्शन की सूचना मिलने पर डीसीपी अंकिता शर्मा मौके पर पहुंचीं और विहिप कार्यकर्ताओं से बातचीत की। बातचीत के बाद विहिप कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, और गृह मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा और फिर नारेबाजी करते हुए वापस लौट गए।

बांग्लादेश के खिलाफ मैच के कारण विरोध प्रदर्शन

विहिप का कहना है कि बांग्लादेश में हिंदुओं के साथ अमानवीय व्यवहार किया जा रहा है और ऐसे देश के साथ खेलना, दुश्मन की हरकतों को नजरअंदाज करने जैसा है।

भारत और बांग्लादेश  मैच का अपडेट 

मैच के दौरान मैदान गीला होने के कारण टॉस में देरी हुई। भारत ने इस सीरीज के पहले मैच में बांग्लादेश को 280 रनों से हराया था और अब इस मैच में भी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है।

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad

सम्पादक देश विदेश भर में लाखों भारतीयों और भारतीय प्रवासियों लोगो तक पहुंचने के लिए भारत का प्रमुख हिंदी अंग्रेजी ऑनलाइन समाचार पोर्टल है जो अपने देश के संपर्क में रहने के लिए उत्सुक हैं। https://bharatiya.news/ आपको अपनी आवाज उठाने की आजादी देता है आप यहां सीधे ईमेल के जरिए लॉग इन करके अपने लेख लिख समाचार दे सकते हैं. अगर आप अपनी किसी विषय पर खबर देना चाहते हें तो E-mail कर सकते हें newsbhartiy@gmail.com