कुछ लोगों को पाकिस्तान से मिल रहा समर्थन गंभीर जांच का विषय : मोदी

हमारा लोकतंत्र बहुत परिपक्व, मतदाता बाहरी हरकतों से प्रभावित होने वाले नहीं

May 28, 2024 - 20:24
 0  5
कुछ लोगों को पाकिस्तान से मिल रहा समर्थन गंभीर जांच का विषय : मोदी

कुछ लोगों को पाकिस्तान से मिल रहा समर्थन गंभीर जांच का विषय : मोदी

हमारा लोकतंत्र बहुत परिपक्व, मतदाता बाहरी हरकतों से प्रभावित होने वाले नहीं

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राहुल गांधी और अरविंद केजरीवाल का नाम लिए बिना कहा कि आखिर कुछ लोगों को पाकिस्तान से समर्थन क्यों मिल रहा है? यह गंभीर जांच का विषय है। साथ ही कहा कि यह लोकसभा चुनाव भारत का है और हमारा लोकतंत्र बहुत ही परिपक्व है। यहां तंदुरुस्त परंपराएं हैं। भारत के मतदाता बाहर की किसी भी हरकतों या ताकतों से कतई प्रभावित होने वाले नहीं हैं। समाचार एजेंसी आइएएनएस को दिए साक्षात्कार में प्रधानमंत्री ने यह टिप्पणी राहुल गांधी और केजरीवाल को पाकिस्तान से मिल रहे समर्थन से जुड़े एक सवाल के जवाब में की।


प्रधानमंत्री मोदी ने साक्षात्कार के दौरान देश, राजनीति, भ्रष्टाचार सहित तमाम मुद्दों पर अपनी बाते रखीं। मोदी ने कहा- 'मैं नहीं जानता हूं कि कुछ ही लोग हैं जिनको हमारे साथ दुश्मनी रखने वाले लोग क्यों पसंद करते हैं, कुछ ही लोग हैं जिनके समर्थन में सीमा पार से आवाज उठती है। यह बहुत बड़ी जांच-पड़ताल का गंभीर विषय है।' साथ ही कहा कि मुझे नहीं लगता है कि जिस पद पर मैं बैठा हूं, वहां से ऐसे विषयों पर कोई कमेंट करना चाहिए। मोदी ने कहा हमारे देश में जो नैरेटिव गढ़ने वाले लोग हैं, उन्होंने देश का बहुत नुकसान किया। मेरी प्राथमिकता है कि आत्मनिर्भर भारत के तहत देश के टैलेंट को अवसर मिले। उन्होंने कहा कि पहले चीजें बाहर से आती थीं तो वे कहते थे कि देखिए देश को बेच रहे हैं, सब बाहर से लाते हैं।

आज जब सब देश में बन रहा है तो अब कहते हैं कि ग्लोबलाइजेशन का जमाना है और आप लोग अपने ही देश की ही बातें करते हैं। मैं समझ नहीं पाता हूं कि देश को इस प्रकार से गुमराह करने वाले इन तत्वों से देश को कैसे बचाया जाए? उन्होंने कहा कि जब मोदी वोकल फार लोकल की बात करते हैं तो उन्हें लगता है कि ये ग्लोबलाइजेशन के खिलाफ हैं। उन्होंने कहा-'भारत जैसे देश के पास मैनपावर है, स्किल्ड मैनपावर है। अब मैं ऐसी गलती नहीं कर सकता कि गेहूं निर्यात करूं और ब्रेड आयात। मैं चाहूंगा मेरे देश में ही गेहूं का आटा निकले और उससे ब्रेड बने। मेरे देश के लोगों को रोजगार मिले।

जो कहते थे कि सोनिया को जेल में बंद कर दो, अब वही चिल्लाते हैं

पीएम ने नाम लिए बिना दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा। कहा- पहले जो लोग कहते थे कि सोनिया गांधी को जेल में बंद कर दो, फलाने को जेल में बंद कर दो और अब वही लोग चिल्लाते हैं। उन्होंने कहा कि हमने भ्रष्टाचार के खिलाफ मुहिम तेज की है। दीमक की तरह भ्रष्टाचार ने देश की सारी व्यवस्थाओं को खोखला किया है। हमने इस पर रोक लगाई है। देश में पहले आवाज उठती थी कि भ्रष्टाचार तो हुआ लेकिन किसी छोटे आदमी को सूली पर चढ़ा दिया गया। मीडिया में भी चर्चा होती थी कि बड़े-बड़े मगरमच्छ तो छूट जाते हैं। हमने इस पर लगाम लगाई। जांच एजेंसिया स्वतंत्र रूप से काम कर रही हैं। भ्रष्टाचारी बचेगा नहीं, भले ही वह कितने ऊंचे पद पर क्यों न हो।

सिर्फ ताजमहल ही नहीं, देशभर में हैं दर्शनीय स्थल 

मोदी ने कहा कि हमने जी-20 की बैठकें देश के अलग-अलग हिस्सों में कीं ताकि दुनिया को पता चले कि दुनिया के सात अजूबों में से एक आगरा का ताजमहल ही देश का एकमात्र पर्यटन स्थल नहीं है। 

देश में देखने को बहुत कुछ है। इस बार हमने जी-20 का उपयोग विश्व में भारत की पहचान बनाने के लिए किया। इसकी कामयाबी ने दुनिया में भारत का डंका बजाया है। इससे देश के टूरिज्म को बढ़ावा मिला 

विशेष साक्षात्कार में मोदी ने देश, राजनीति, भ्रष्टाचार सहित तमाम मुद्दों पर रखी अपनी बात कहा, हमारी प्राथमिकता है कि देश के युवाओं को रोजगार मिले, देश का धन बाहर न जाएजब हम वोकल फार लोकल की बात करते हैं तो विपक्षी कहते हैं ये ग्लोबलाइजेशन के खिलाफ

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad

सम्पादक देश विदेश भर में लाखों भारतीयों और भारतीय प्रवासियों लोगो तक पहुंचने के लिए भारत का प्रमुख हिंदी अंग्रेजी ऑनलाइन समाचार पोर्टल है जो अपने देश के संपर्क में रहने के लिए उत्सुक हैं। https://bharatiya.news/ आपको अपनी आवाज उठाने की आजादी देता है आप यहां सीधे ईमेल के जरिए लॉग इन करके अपने लेख लिख समाचार दे सकते हैं. अगर आप अपनी किसी विषय पर खबर देना चाहते हें तो E-mail कर सकते हें newsbhartiy@gmail.com