नारद का अनुसरण कर होगा पत्रकारिता का विकासः प्रो. चंद्रशेखर

संघ प्रचारक कृपा शंकर ने कहा कि देशभर में तीन दिन के अंदर एक हजार 1000 कार्यक्रम आयोजित किया जा रहे हैं जो पत्रकारों के लिए, पत्रकारिता के विकास के लिए समर्पित है।

May 28, 2024 - 17:23
May 28, 2024 - 17:24
 0  17
नारद का अनुसरण कर होगा पत्रकारिता का विकासः प्रो. चंद्रशेखर

नारद का अनुसरण कर होगा पत्रकारिता का विकासः प्रो. चंद्रशेखर

नारद मुनि इस धरती के पहले पत्रकार थे। नारद का अनुसरण कर पत्रकारिता का विकास किया जा सकता है। पत्रकारों को समाज और देश को ध्यान में रखकर अपनी बात रखनी चाहिए। ये विचार राजा महेंद्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. चंद्रशेखर ने व्यक्त किए। वह शनिवार को नारद मुनि के जन्म दिवस पर विश्व संवाद केंद्र, हरिगढ़ महानगर ब्रज प्रांत की ओर से आयोजित कार्यक्रम को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे।


आभा रीजेंसी में आयोजित कार्यक्रम में कुलपति ने कहा कि देश से बड़ा कुछ भी नहीं है। सत्य भी समाज की लाभ और हानि देखकर प्रकाशित करना चाहिए। मुख्य वक्ता वरिष्ठ संघ प्रचारक कृपा शंकर ने कहा कि देशभर में तीन दिन के अंदर एक हजार 1000 कार्यक्रम आयोजित किया जा रहे हैं जो पत्रकारों के लिए, पत्रकारिता के विकास के लिए समर्पित है। सर संघचालक डा. मोहन भागवत ने समाज के लिए एक श्मशान, एक पूजा स्थल एक जल व्यवस्था की बात कही, ताकि कोई भेदभाव न रहे। पत्रकारिता ने पर्दा प्रथा, बाल विवाह, तीन तलाक आदि विषयों पर जन जागरण का कार्य किया।

ब्रह्माण्ड के प्रथम पत्रकार भी माने जाते हैं देवर्षि नारद - devarshi narada  is also considered the first journalist of the universe

वरिष्ठ पत्रकार सुरेंद्र शर्मा ने संबोधित किया। अंत में पत्रकारों को सम्मानित किया गया। अध्यक्षता सरदार भूपेंद्र सिंह व संचालन महानगर प्रचार प्रमुख दलबीर सिंह व सुधीर मिश्रा ने किया। इस अवसर पर प्रधानाचार्य श्याम कुंतल, विभाग प्रचारक प्रमुख भूपेंद्र शर्मा, महानगर प्रचारक विक्रांत, विभाग सहसंचालक ललित कुमार, महानगर संघचालक अजय सर्राफ, सह संघचालक देवेंद्र हनुमान, भूपेंद्र सिंह, मनोज कुमार, डा. दिनेश, नीरव अरोड़ा, शशांक कुमार आदि उपस्थित रहे।

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad

@Dheeraj kashyap युवा पत्रकार