खूब जमा रंग जब KBC 16 के मंच पर पहुंचे मनु भाकर और अमन सहरावत

हमें आप पर गर्व है लेकिन इस तरह मेडल को प्रदर्शित करना कितना सही है? किसी के प्रति कोई दुर्भाव नहीं है, पर क्या हम अपने खिलाड़ियों को अपने खेल पर ध्यान लगाने में बाधा नहीं दे रहे?

Sep 6, 2024 - 20:30
Sep 6, 2024 - 20:32
 0  15
खूब जमा रंग जब KBC 16 के मंच पर पहुंचे मनु भाकर और अमन सहरावत

खूब जमा रंग जब KBC 16 के मंच पर पहुंचे मनु भाकर और अमन सहरावत

भारतीय खेल जगत के उभरते सितारे मनु भाकर और अमन सहरावत हाल ही में 'कौन बनेगा करोड़पति 16' के मंच पर पहुंचे, जहां उन्होंने शो के होस्ट अमिताभ बच्चन के साथ हॉट सीट पर बैठकर क्विज खेला। इस साल पेरिस में आयोजित ओलंपिक गेम्स 2024 में मनु भाकर ने अपनी शूटिंग कौशल से दो मेडल जीतकर देश का गौरव बढ़ाया था। वहीं, पहलवान अमन सहरावत ने भी अपनी कुश्ती से देश के लिए सम्मान अर्जित किया है।

सोशल मीडिया पर इस एपिसोड के प्रसारण के बाद, दर्शकों की ओर से मिली-जुली प्रतिक्रियाएं आईं। जहां कुछ लोग मनु और अमन की उपलब्धियों की तारीफ कर रहे थे, वहीं कुछ यूजर्स ने इस बात पर सवाल उठाया कि क्या मेडल्स को सार्वजनिक रूप से प्रदर्शित करना सही है। एक यूजर ने लिखा, "ऐसे मेडल लेकर घूमना सही नहीं लग रहा। आपने जीता है, हमें आप पर गर्व है, लेकिन इस तरह मेडल को प्रदर्शित करना कितना सही है?"

 

वहीं, एक और यूजर ने ओलंपिक और पैरालंपिक के खर्चों की तुलना करते हुए लिखा, "ओलंपिक में 500 करोड़ खर्च करने पर 5 ही मेडल आए, जबकि पैरालंपिक में 20 करोड़ खर्च करके 25 से अधिक मेडल आ चुके हैं और अब भी आ रहे हैं।"

 

इन विवादों के बावजूद, मनु भाकर और अमन सहरावत ने KBC के मंच पर अपनी जीत का जश्न मनाया और दर्शकों के साथ अपने अनुभव साझा किए। इस एपिसोड ने दर्शकों को खेल और खिलाड़ियों के संघर्षों के बारे में सोचने पर मजबूर कर दिया।

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad

@Dheeraj kashyap युवा पत्रकार