UP वाराणसी : इंद्रेश कुमार ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के चुनाव परिणाम को लेकर दिए गए बयान

Apr 19, 2024 - 19:14
Apr 20, 2024 - 10:05
 0  4
UP वाराणसी : इंद्रेश कुमार ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के चुनाव परिणाम को लेकर दिए गए बयान

इंद्रेश कुमार ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के चुनाव परिणाम को लेकर दिए गए बयान

वाराणसी पहुंचे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ प्रचारक इंद्रेश कुमार ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी सहित विपक्ष के नेताओं पर तंज कसा है और कहा है कि वह बौखलाहट में आकर बयान दे रहे हैं. राष्ट्रीय स्वयं संघ का कमिटमेंट रहा है कि भारतीय संविधान के मूल आधारों को मजबूत किया जाए जिसमें सभी वर्ग के लोगों का हित शामिल है. इंद्रेश कुमार रामनवमी के अवसर पर वाराणसी में एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंचे थे. इसी बीच कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी का बीजेपी पर दिया गया बयान पूरे देश में सुर्खियों में है.

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के वरिष्ठ प्रचारक इंद्रेश कुमार ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के चुनाव परिणाम को लेकर दिए गए बयान का जवाब देते हुए कहा है कि उनकी ओर से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर लगाए गए आरोपों के पीछे वास्तविकता नहीं है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का उद्देश्य हमेशा से भारतीय संविधान के मूल आधारों को मजबूत करना रहा है, जिसमें सभी वर्गों के लोगों का हित शामिल है।

इंद्रेश कुमार ने रामनवमी के अवसर पर एक कार्यक्रम में शामिल होते हुए कहा कि देश और दुनिया दोनों को भगवान राम के भव्य दर्शन प्राप्त हो रहे हैं। उन्होंने राहुल गांधी के बयान का मंज़ूर नहीं किया और कहा कि उन्हें सद्बुद्धि की प्रार्थना करेंगे।

इस बीच, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने चुनाव परिणाम के संबंध में एक बड़ा दावा किया है, कहा कि बीजेपी को 150 सीट पर ही जीत मिलेगी। उन्होंने आरएसएस और बीजेपी पर आरोप भी लगाए हैं, कहा कि ये दोनों लोकतंत्र और संविधान को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं। इसके बावजूद, उन्होंने कांग्रेस और इंडिया गठबंधन को लोकतंत्र की रक्षा करने के लिए समर्थन दिया है।

यह विवाद के माध्यम से व्यक्त किए गए बयानों के परिणामस्वरूप सामाजिक और राजनीतिक वितरण में हलचल मची है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और कांग्रेस पार्टी के बीच इस प्रकार की तीखी टक्कर चुनावी परिणामों के बाद और भविष्य के राजनीतिक माहौल को और भी तनावपूर्ण बना सकती है।

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad

Abhishek Chauhan भारतीय न्यूज़ का सदस्य हूँ। एक युवा होने के नाते देश व समाज के लिए कुछ कर गुजरने का लक्ष्य लिए पत्रकारिता में उतरा हूं। आशा है की आप सभी मुझे आशीर्वाद प्रदान करेंगे। जिससे मैं देश में समाज के लिए कुछ कर सकूं। सादर प्रणाम।