नागपुर में मतदान करने के बाद मोहन भागवत ने कहा, '100 प्रतिशत मतदान होना चाहिए

तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान, पश्चिम बंगाल, मणिपुर, उत्तराखंड, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, मिजोरम, नागालैंड, पुडुचेरी, सिक्किम, लक्षद्वीप, त्रिपुरा, जम्मू-कश्मीर और छत्तीसगढ़

Apr 19, 2024 - 19:09
 0  9
नागपुर में मतदान करने के बाद मोहन भागवत ने कहा, '100 प्रतिशत मतदान होना चाहिए

नागपुर में मतदान करने के बाद मोहन भागवत ने कहा, '100 प्रतिशत मतदान होना चाहिए

मोहन भागवत ने नागपुर में वोट डालने के बाद कहा कि मतदान करना हमारा कर्तव्य है और यह हमारा अधिकार है। उन्होंने यह भी कहा कि 100 प्रतिशत मतदान होना चाहिए। इससे पहले चरण के लिए देश की 102 सीटों पर मतदान हो रहा है, जिसमें नागपुर भी शामिल है। इसके अलावा, वे नागपुर में वोटिंग करने के बाद मीडिया को बताते हैं कि वोटिंग उनका पहला काम था।

इस न्यूज़ के अनुसार, पहले चरण में अन्य प्रमुख नेताओं की भी वोटिंग हुई है। सात केंद्रीय मंत्रियों के साथ-साथ अन्य दिग्गज राजनेताओं ने भी इस महत्वपूर्ण प्रक्रिया में भाग लिया है। इस वक्त, बीजेपी के लिए NDA और विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' दोनों ही सक्रिय हैं और सत्ता में आने के लिए प्रयासरत हैं।

मतदान के प्रकार और जनसंख्या के आधार पर, पहले चरण में विभिन्न राज्यों में वोटिंग हो रही है। तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान, पश्चिम बंगाल, मणिपुर, उत्तराखंड, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, मिजोरम, नागालैंड, पुडुचेरी, सिक्किम, लक्षद्वीप, त्रिपुरा, जम्मू-कश्मीर और छत्तीसगढ़ में एक-एक सीट पर मतदान हो रहा है।

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad

सम्पादक देश विदेश भर में लाखों भारतीयों और भारतीय प्रवासियों लोगो तक पहुंचने के लिए भारत का प्रमुख हिंदी अंग्रेजी ऑनलाइन समाचार पोर्टल है जो अपने देश के संपर्क में रहने के लिए उत्सुक हैं। https://bharatiya.news/ आपको अपनी आवाज उठाने की आजादी देता है आप यहां सीधे ईमेल के जरिए लॉग इन करके अपने लेख लिख समाचार दे सकते हैं. अगर आप अपनी किसी विषय पर खबर देना चाहते हें तो E-mail कर सकते हें newsbhartiy@gmail.com