25 साल की उम्र में बन गए MP उम्मीदवारों की उड़ान

संजना जाटव ने 25 वर्ष की उम्र में भारतीय जनता पार्टी के रामस्वरूप कोली को 51,983 वोटों के अंतर से हराया है अपना नाम राजनीतिक मंच पर स्थापित किया। उनके पिता, तूफानी सरोज, के अनुभव और नेतृत्व का उन्हें बड़ा सहारा मिला।

Jun 7, 2024 - 06:36
Jun 7, 2024 - 06:46
 0  39
25 साल की उम्र में बन गए MP उम्मीदवारों की उड़ान

25 साल की उम्र में बन गए MP उम्मीदवारों की उड़ान

चारों युवा उम्मीदवारों की जीत ने राजनीतिक मंच पर एक नया परिचय बनाया है। उन्होंने सिर्फ 25 साल की उम्र में लोकसभा चुनावों में अपने प्रयासों और जनसमर्थन से सांसद का पद हासिल किया।

पहले चरण में, पुष्पेंद्र सरोज ने उत्तर प्रदेश के कौशाम्बी सीट से समाजवादी पार्टी के टिकट पर प्रतिस्पर्धा की और भाजपा के विनोद कुमार सोनकर को प्रभावी तरीके से हराया। उनके परिचय का महत्वपूर्ण हिस्सा उनके पिता, इंद्रजीत सरोज, के राजनीतिक प्रभाव और नेतृत्व में था।

दूसरे उम्मीदवार, प्रिया सरोज, ने भी उत्तर प्रदेश से चुनाव लड़ा और बीजेपी के सांसद भोलानाथ को हराकर अपना नाम राजनीतिक मंच पर स्थापित किया। उनके पिता, तूफानी सरोज, के अनुभव और नेतृत्व का उन्हें बड़ा सहारा मिला।

तीसरे उम्मीदवार, शांभवी चौधरी, जो पूर्व आईपीएस अधिकारी की पुत्रवधू हैं, ने लोक जनशक्ति पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ा और कांग्रेस के प्रतिष्ठित उम्मीदवार को हराया। उनका योगदान राजनीतिक समर्थन और उनके परिवार के साथ जुड़ाव का प्रतिबिम्ब था।

चौथे उम्मीदवार, संजना जाटव, ने भी युवाओं की ओर से बीजेपी के उम्मीदवार को हराया। उनका साहस और निष्ठा उन्हें जीत की ओर ले गए।

इन चारों उम्मीदवारों की जीत ने साबित किया कि युवा और उनके परिवार का समर्थन राजनीतिक दलों के लिए एक महत्वपूर्ण आधार हो सकता है। इनका प्रयास और सफलता आगे की पीढ़ियों को प्रेरित करने का संकेत है।

शांभवी चौधरी- पूर्व आईपीएस अधिकारी की पुत्रवधू शांभवी चौधरी ने इस बार चिराग पासवान की लोजपा के टिकट पर चुनाव लड़ा और महज 25 साल की उम्र में जीत का परचम लहराया है. लोकसभा सीट से जीत हासिल करने वाली शांभवी ने कांग्रेस के सनी हजारी को 187251 वोटों के अंतर से हराया. 200 शब्दों में पुनीत लिखन है

पुष्पेंद्र सरोज – समाजवादी पार्टी (एसपी) के सदस्य, पुष्पेंद्र सरोज ने उत्तर प्रदेश के कौशाम्बी लोकसभा सीट जीती, बीजेपी के विनोद कुमार सोनकर को 1,03,944 वोटों के अंतर से हराया है. उनके पिता इंद्रजीत सरोज, एसपी के राष्ट्रीय महासचिव है  जो कि पांच बार के विधायक और पूर्व उत्तर प्रदेश मंत्री रह चुके हैं. खास बात ये है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में इंद्रजीत सरोज इस सीट से हार गए थे.

प्रिया सरोज-  प्रिया सरोज जिनकी उम्र महज 25 साल है, इन्होंने बीजेपी सांसद भोलानाथ को 35,850 वोटों के अंतर से हराया है. प्रिया सरोज के पिता तूफानी सरोज तीन बार के सांसद रह चुके हैं. प्रिया सरोज पिछले 7 वर्षों से समाजवादी पार्टी में सक्रिय कार्यकर्ता के रूप में अपनी भागीदारी निभाती आई हैं

संजना जाटव- संजना जाटव ने 25 वर्ष की उम्र में भारतीय जनता पार्टी के रामस्वरूप कोली को 51,983 वोटों के अंतर से हराया है. पिछले साल भी राजस्थान विधानसभा चुनाव में अपनी किस्मत आजमाई थी. लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था.

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad