चुनाव से पहले शादी करने की सलाह दी, बदरुद्दीन अजमल ने हिमंत सरमा को दिया कड़ा जवाब

असम सरकार ने हाल ही में यूसीसी को पारित किया है, जिससे एक से अधिक शादी करना अवैध हो गया है।

Mar 31, 2024 - 21:41
Mar 31, 2024 - 21:44
 0  6
चुनाव से पहले शादी करने की सलाह दी, बदरुद्दीन अजमल ने हिमंत सरमा को दिया कड़ा जवाब

असम: चुनाव से पहले शादी करने की सलाह दी, बदरुद्दीन अजमल ने हिमंत सरमा को दिया कड़ा जवाब

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने एआइयूडीएफ के सांसद बदरुद्दीन अजमल पर कटाक्ष करते हुए कहा कि अगर अजमल दोबारा शादी करना चाहते हैं, तो वे चुनाव से पहले शादी कर लें क्योंकि उसके बाद यूसीसी को लागू किया जाएगा। इसके बाद अगर वह दूसरी शादी करेंगे तो उन्हें जेल जाना पड़ेगा।

अजमल ने हाल ही में इस बयान का कड़ा जवाब दिया है, कहते हुए कि उन्हें कोई नहीं रोक सकता क्योंकि उनका धर्म इसकी इजाजत देता है। अजमल ने शादी के बारे में उनकी इच्छाओं को जताते हुए कहा कि यही सही समय है दूसरी शादी का।

हिमंत सरमा ने उदलगुरी में एक कार्यक्रम में अपने बयान को दोहराया, कहते हुए कि अगर अजमल दूसरी शादी करना चाहते हैं तो यह सही समय है, क्योंकि चुनाव के बाद यूसीसी लागू हो जाएगा। इसके बाद उन्हें जेल जाना पड़ेगा अगर वे दूसरी शादी करें।

असम सरकार ने हाल ही में यूसीसी को पारित किया है, जिससे एक से अधिक शादी करना अवैध हो गया है। इसके अलावा, असम में बाल विवाह को समाप्त करने का भी कदम उठाया गया है।

इसके साथ ही, हिमंत सरमा ने असम कांग्रेस के बारे में भी कुछ कड़े बयान दिए हैं, कहते हुए कि 2026 तक असम कांग्रेस में कोई हिंदू नहीं बचेगा। उन्होंने यह भी कहा कि 2032 तक लगभग सभी मुस्लिम भी कांग्रेस छोड़ देंगे।

असम के मुख्यमंत्री ने अपने बयानों में मुस्लिम समाज के कल्याण के लिए भी बात की है, कहते हुए कि वह उनके समाज में सुधार के लिए काम कर रहे हैं। उन्होंने उस समाज के युवाओं का समर्थन भी जताया है।

इस पूरे मामले में, हिमंत सरमा की बयानबाजी और अजमल की प्रतिक्रिया ने राजनीतिक और सामाजिक विवादों को उजागर किया है। यह भी देखा जा रहा है कि कैसे यूसीसी जैसे कानूनों के लागू होने से समाज में बदलाव की चर्चा हो रही है।

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad

सम्पादक देश विदेश भर में लाखों भारतीयों और भारतीय प्रवासियों लोगो तक पहुंचने के लिए भारत का प्रमुख हिंदी अंग्रेजी ऑनलाइन समाचार पोर्टल है जो अपने देश के संपर्क में रहने के लिए उत्सुक हैं। https://bharatiya.news/ आपको अपनी आवाज उठाने की आजादी देता है आप यहां सीधे ईमेल के जरिए लॉग इन करके अपने लेख लिख समाचार दे सकते हैं. अगर आप अपनी किसी विषय पर खबर देना चाहते हें तो E-mail कर सकते हें newsbhartiy@gmail.com