महिला की आवाज में लोगों से ठगी करता था नौवीं फेल

मोबाइल पर नंबर पर काल कर एक व्यक्ति ने खुद को मप्र के जबलपुर की एसीपी बताया और जेल भेजने की धमकी देकर उनसे 27400 रुपये ठग लिए।

Mar 9, 2024 - 22:55
Mar 18, 2024 - 10:53
 0  10
महिला की आवाज में लोगों से ठगी करता था नौवीं फेल

महिला की आवाज में लोगों से ठगी करता था नौवीं फेल 

बदायूं महज 10 साल की उम्र में चोरी के मामले में जाने के बाद नौवीं फेल युवक महिलाओं की आवाज निकालने में माहिर था। महिलाओं की आवाज निकाल कर वह लोगों से ठगी करता था। उझानी के कारोबारी को उसने खुद को मप्र के जबलपुर की एसीपी आराध्या चौहान बताकर 27400 रुपये ठगने के बाद से उझानी पुलिस उसकी तलाश में जुटी थी। सर्विलांस की मदद लेकर उझानी पुलिस और एसओजी टीम ने आरोपित को जबलपुर से गिरफ्तार कर लिया। वह अपने ने नाम नाम से खरीदी सिम से ही पिछले दो साल से ठगी कर रहा था।

पुलिस ने शुक्रवार को आरोपित को जेल भेज दिया।उझानी के सराफा कारोबारी आलोक अग्रवाल ने 28 फरवरी को पुलिस को सूचना दी थी कि उनके मोबाइल पर नंबर पर काल कर एक व्यक्ति ने खुद को मप्र के जबलपुर की एसीपी बताया और जेल भेजने की धमकी देकर उनसे 27400 रुपये ठग लिए। उनके शिकायती पत्र के आधार  पर पुलिस ने प्राथमिकी लिख कर मामले की जांच शुरू कर दी।

प्रारंभिक जांच में ही पता चला कि जिस नंबर से काल किया गया था, वह नंबर लगातार चल रहा है। कुछ घंटे के अंतराल में उस नंबर से काल की जाती हैं। उझानी पुलिस ने सर्विलांस की मदद लेकर नंबर की लोकेशन देखी तो वह जबलपुर ही थी। इस पर उझानी पुलिस और एसओजी की टीम जबलपुर पहुंची। उस नंबर की आइडी के जरिए आरोपित का पता और फोटो भी पुलिस ने हासिल कर लिया।

आरोपित का नाम जबलपुर के। थाना पाटन के वार्ड संख्या दस थापक निवासी संकेत यादव था। जबलपुर में चार दिन से उसकी तलाश कर रही पुलिस ने गुरुवार को उसे पाटन के सरकारी अस्पताल के पास से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस उसे लेकर बदायूं पहुंची। शुक्रवार को ठगी के मामले का एसपी सिटी अमित किशोर श्रीवास्तव ने राजफाश किया। आरोपित ने बताया कि वह आठवीं तक पढ़ा है, नौवीं में फेल हो गया था।

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad

Ravi Kashyap Ravi Kashyap