छठे चरण में 58 सीटों पर मतदान जारी, प्रमुख नेताओं ने डाला वोट

"मैंने अपने देश की विकास यात्रा में सहभागिता के लिए और विकसित राष्ट्र के स्वप्न को पूरा करने के लिए मतदान कर दिया है।"

May 25, 2024 - 05:52
May 25, 2024 - 06:21
 0  10
छठे चरण में 58 सीटों पर मतदान जारी, प्रमुख नेताओं ने डाला वोट

लोकसभा चुनाव 2024: छठे चरण में 58 सीटों पर मतदान जारी, प्रमुख नेताओं ने डाला वोट

लोकसभा चुनाव 2024 के छठे चरण की वोटिंग आज आठ प्रदेशों में हो रही है। इस चरण में कुल 11.13 करोड़ से अधिक मतदाता 889 उम्मीदवारों का फैसला करेंगे। मतदान सुबह सात बजे से शुरू हो चुका है और विभिन्न नेताओं और प्रमुख हस्तियों ने अपने वोट डाले हैं।

प्रमुख नेताओं ने किया मतदान

विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने दिल्ली में अपना वोट डालने के बाद लोगों से भारी संख्या में मतदान करने की अपील की। उन्होंने कहा, "हम चाहते हैं कि भारी संख्या में आज मतदान हो क्योंकि यह देश के लिए एक बहुत बड़े निर्णय का समय है।"

पूर्व क्रिकेटर और भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने स्वामी दयानंद सर्वोदय कन्या विद्यालय, ओल्ड राजिंदर नगर में मतदान किया। उन्होंने कहा, "हर किसी को मतदान करना चाहिए क्योंकि यह हमारी शक्ति है। लोकतंत्र को और भी अधिक शक्तिशाली बनाने के लिए लोगों का बड़ी संख्या में मतदान करना महत्वपूर्ण है।"

दिल्ली राज्य हज समिति की अध्यक्ष कौसर जहां ने भी अपने मतदान के बाद लोगों से वोट डालने की अपील की। उन्होंने कहा, "मैंने अपने देश की विकास यात्रा में सहभागिता के लिए और विकसित राष्ट्र के स्वप्न को पूरा करने के लिए मतदान कर दिया है।"

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने माउंट कार्मेल स्कूल, मोती बाग में मतदान किया, जबकि नई दिल्ली लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार बांसुरी स्वराज ने भी अपना वोट डाला।

अन्य प्रमुख हस्तियों ने भी डाला वोट

दिवंगत गैंगस्टर-राजनेता मोहम्मद शहाबुद्दीन की पत्नी हेना शहाब ने सीवान के एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला। यहां RJD ने अवध बिहारी चौधरी और जदयू ने विजयलक्ष्मी देवी को मैदान में उतारा है।

केंद्रीय मंत्री और भाजपा उम्मीदवार कृष्णपाल गुर्जर ने फरीदाबाद सेक्टर-29 स्थित डायनेस्टी इंटरनेशनल स्कूल में अपने परिवार के साथ मतदान किया।

महत्वपूर्ण चुनाव

लोकसभा चुनाव 2024 का छठा चरण महत्वपूर्ण है क्योंकि इसमें 58 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। विभिन्न नेताओं और मतदाताओं की उत्साहपूर्ण भागीदारी से लोकतंत्र की शक्ति और भी मजबूत हो रही है। सभी मतदाताओं से अपील है कि वे अपने मताधिकार का प्रयोग करें और देश के विकास में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करें।

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad

Bharatiyanews हमारा अपना समाचार आप सब के लिए|