पुंछ में वायुसेना के वाहन पर हमला, एक जवान बलिदान व चार घायल 22 दिसंबर 2023

मुठभेड़स्थल पर हेलीकाप्टर से पैरा कमांडो भी उतारे गए हैं और ड्रोन व खोजी श्वान की भी मदद ली जा रही है। कठुआ के दूरदराज क्षेत्र में हुए इस हमले के बाद अतिरिक्त सुरक्षाबल भी भेजे गए हैं।

Jul 9, 2024 - 05:53
Jul 9, 2024 - 05:58
 0  17
पुंछ में वायुसेना के वाहन पर हमला, एक जवान बलिदान व चार घायल 22 दिसंबर 2023

कठुआ में सैन्य वाहनों पर आतंकी हमला, जेसीओ समेत पांच बलिदान

आतंकियों ने घात लगा पहले ग्रेनेड दागा फिर की गोलीबारी, पांच जवान घायल, मुठभेड़ जारी

  • बिलावर के पहाड़ी क्षेत्र बदनोता में
  • हुआ हमला, मौके पर पहुंचे सैन्य और पुलिस अधिकारी
  • मुठभेड़स्थल पर हेलीकाप्टर से पैरा कमांडो उतारे, ड्रोन और खोजी श्वान की ली जा रही मदद
  • घायल जवानों को प्राथमिक उपचार देने के बाद हेलीकाप्टर से पठानकोट सैन्य अस्पताल भेजा
  • सेना, पुलिस और अन्य सुरक्षा बलों ने पूरे क्षेत्र की घेराबंदी की, लोगों को किया सतर्क

जम्मू संभाग में जून में लगातार चार दिन चार आतंकी हमलों के ठीक एक माह बाद आतंकियों ने सोमवार को कठुआ जिला में गश्त पर निकले दो सैन्य वाहनों पर घात लगाकर हमला कर दिया। पहाड़ी क्षेत्र में घनी धुंध के बीच छिपे आतंकियों ने पहले ग्रेनेड दागा और फिर ताबड़तोड़ गोलीबारी शुरू कर दी। इस हमले में जेसीओ समेत पांच सैन्यकर्मी बलिदान व पांच अन्य घायल हो गए। हमले के बाद आतंकी भाग निकले। इसके बाद सेना ने तुरंत कार्रवाई करते हुए कुछ ही देर में आतंकियों को घेर लिया और दोनों तरफ से गोलीबारी जारी है।

मुठभेड़स्थल पर हेलीकाप्टर से पैरा कमांडो भी उतारे गए हैं और ड्रोन व खोजी श्वान की भी मदद ली जा रही है। कठुआ के दूरदराज क्षेत्र में हुए इस हमले के बाद अतिरिक्त सुरक्षाबल भी भेजे गए हैं। सेना व पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचकर आपरेशन की निगरानी कर रहे हैं। आतंकी हमला कठुआ शहर से करीब 150 किलोमीटर दूर बिलावर तहसील की बदनोता पंचायत में हुआ। दोपहर बाद करीब साढ़े तीन बजे सेना के दो वाहन क्षेत्र में नियमित गश्त पर थे।

सूत्रों के अनुसार, करीब चार आतंकी वहां जैंडा नाले के पास पहाड़ी पर पहले से ही घात लगाकर बैठे थे। जैसे ही सैन्य वाहन वहां से गुजरे आतंकियों ने हमला कर दिया। हमले की सूचना मिलते ही क्षेत्र की घेराबंदी कर सभी रास्ते सील कर दिए गए हैं। स्थानीय लोगों को सीमापार से आने वाले आतंकियों का रहा है पुराना रूट

10 व 11 जूनः हीरानगर तहसील के सैडा सोहाल में हुई मुठभेड़ में दोनों आतंकी मारे गए। एक सीआरपीएफ जवान बलिदान और एक नागरिक भी घायल हुआ था।

12 जूनः डोडा के छत्तरगला और गंदोह में सुरक्षाबलों की चौकियों पर दो हमले किए थे। इन हमलों में छह सुरक्षाकर्मी घायल हुए थे।

सैन्य वाहन पर ऐसे हमले पुंछ में आतंकी देते रहे हैं अंजाम


4 मई, 2024 : पुंछ में वायुसेना के वाहन पर हमला, एक जवान बलिदान व चार घायल 22 दिसंबर, 2023 : पुंछ के डेरागली में सैन्य वाहन पर हमला, पांच जवान बलिदान 18 अप्रैल, 2023 : पुंछ के संगयोट में सैन्य वाहन पर हमला, पांच सैनिक बलिदान

जून में हुए थे चार हमले
9 जूनः रियासी में शिवखोड़ी धाम से लौट रहे श्रद्धालुओं की बस पर आतंकियों ने हमला किया था, जिसमें नौ यात्रियों की मौत और 41 घायल हो गए थे।

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad

सम्पादक देश विदेश भर में लाखों भारतीयों और भारतीय प्रवासियों लोगो तक पहुंचने के लिए भारत का प्रमुख हिंदी अंग्रेजी ऑनलाइन समाचार पोर्टल है जो अपने देश के संपर्क में रहने के लिए उत्सुक हैं। https://bharatiya.news/ आपको अपनी आवाज उठाने की आजादी देता है आप यहां सीधे ईमेल के जरिए लॉग इन करके अपने लेख लिख समाचार दे सकते हैं. अगर आप अपनी किसी विषय पर खबर देना चाहते हें तो E-mail कर सकते हें newsbhartiy@gmail.com