समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया

स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपने इस्तीफे के बयान में उच्चारित किया कि वह लंबे समय से पार्टी के विभिन्न मुद्दों

Feb 13, 2024 - 22:34
Mar 18, 2024 - 11:13
 0  5
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है, जिसे वह लंबे समय से चल रहे विवादों के बीच घोषित कर रहे हैं। उनके बयानों के अनुसार, वह ने सिर्फ पद से इस्तीफा दिया है, पार्टी से नहीं।

स्वामी प्रसाद मौर्य ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव पद से इस्तीफा दे दिया है. अपने बयानों को लेकर लंबे समय से विवादों में चल रहे नेता ने सिर्फ पद से इस्तीफा दिया है,

पार्टी से नहीं. उन्होंने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को इस संबंध में एक लंबा चौड़ा खत लिखते हुए इस्तीफे के कारण बताए हैं. उन्होंने कहा है कि वह पद पर रहे बिना भी पार्टी को सशक्त बनाने के लिए तत्पर रहेंगे.

स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपने इस्तीफे के बयान में उच्चारित किया कि वह लंबे समय से पार्टी के विभिन्न मुद्दों पर असंतुष्ट थे और उन्हें अपने विचारों को साझा करने का संघर्ष करना पड़ रहा था। उन्होंने पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव को इस संबंध में एक विस्तृत खत लिखकर उनके इस्तीफे के पीछे के कारणों को साझा किया है।

मौर्य ने खत में कहा, "मैंने यह इस्तीफा प्रस्तुत किया है ताकि पार्टी को एक मजबूत और ऐक्क्यवादी दिशा में आगे बढ़ने का अवसर मिले। मैं पद पर नहीं रहूंगा, लेकिन मेरी पार्टी को सशक्त बनाने के लिए मैं निरंतर संघर्ष करूंगा।"

उन्होंने अपने खत में विभिन्न आलोचनाओं का सामना करते हुए पार्टी में विशेष बदलाव की आवश्यकता को उजागर किया और आदर्शवादी सोच और संघर्ष के माध्यम से पार्टी को नई ऊर्जा देने की आवश्यकता को जताया।

इस घड़ी में, स्वामी प्रसाद मौर्य का इस्तीफा पार्टी के अंदर एक नई स्थिति बना सकता है, जिससे वह अपने विचारों को साझा करने में सक्षम हो सकते हैं और पार्टी को एक मजबूत और संघटित दिशा में ले जा सकते हैं।

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad

Ravi Kashyap Ravi Kashyap