लखनऊ में ला यूनिवर्सिटी की छात्रा व आइजी की बेटी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

अस्पताल ले जाने पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर स्थिति स्पष्ट हो सकेगी।

Sep 2, 2024 - 17:07
 0  10
लखनऊ में ला यूनिवर्सिटी की छात्रा व आइजी की बेटी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

लखनऊ में ला यूनिवर्सिटी की छात्रा व आइजी की बेटी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

शनिवार देर रात हास्टल में अचेत मिली थी लोहिया विधि विश्वविद्यालय की तृतीय वर्ष की छात्रा मौत का कारण स्पष्ट नहीं, दिल्ली में एनआइए में पदस्थ हैं छात्रा के आइपीएस अधिकारी पिता

डा. राम मनोहर लोहिया राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय में बीएएलएलबी तृतीय वर्ष की छात्रा अनिका रस्तोगी की शनिवार रात संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। वह हास्टल के कमरे में अचेत अवस्था में मिली थी।

अस्पताल ले जाने पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर स्थिति स्पष्ट हो सकेगी। छात्रा के पिता संतोष रस्तोगी दिल्ली में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) में आइजी के पद पर कार्यरत हैं। अनिका विश्वविद्यालय के गर्ल्स हास्टल में रूममेट ओइशी के साथ रहती थी। ओइशी लखनऊ की रहने वाली है। शनिवार रात करीब 10.15 बजे वह बाहर से लौटी तो दरवाजा खोलने के लिए खटखटाया। कई बार खटखटाने पर भी दरवाजा नहीं खुला तो उसने घबराकर वार्डन को जानकारी दी।

वार्डन ने दो लोगों की मदद से दरवाजे को कई बार धक्का मारा तो वह खुल गया। अंदर अनिका फर्श पर अचेत पड़ी थी। उसे अपोलो अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलने पर रविवार सुबह पांच बजे छात्रा के पिता संतोष रस्तोगी अस्पताल पहुंचे। स्वजन  सोमवार सुबह शव को नोएडा ले जाएंगे।

छात्रा का परिवार नोएडा में ही रहता है। पौने 10 बजे रूममेट से की थी बात विश्वविद्यालय के प्रवक्ता शशांक शेखर सिंह ने बताया कि अनिका होनहार छात्रा थी। वह विश्वविद्यालय के कार्यक्रमों में सक्रिय रूप से भाग लेती थी। शनिवार को उसने रात साढ़े नौ बजे तक क्लाइंट काउंसिलिंग में भाग लिया था। हास्टल पहुंचकर रात 9.45 बजे उसने अपनी रूममेट से फोन पर बात भी की थी।

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad

सम्पादक देश विदेश भर में लाखों भारतीयों और भारतीय प्रवासियों लोगो तक पहुंचने के लिए भारत का प्रमुख हिंदी अंग्रेजी ऑनलाइन समाचार पोर्टल है जो अपने देश के संपर्क में रहने के लिए उत्सुक हैं। https://bharatiya.news/ आपको अपनी आवाज उठाने की आजादी देता है आप यहां सीधे ईमेल के जरिए लॉग इन करके अपने लेख लिख समाचार दे सकते हैं. अगर आप अपनी किसी विषय पर खबर देना चाहते हें तो E-mail कर सकते हें newsbhartiy@gmail.com