मदरसे में मिली आरएसएस को आतंकी संगठन बताने वाली किताब

नफरती शिक्षा महाराष्ट्र के पूर्व आइजी मुशरिफ हैं इसके लेखक, मुंबई बम धमाकों पर भी लिख चुके हैं किताब, सुरक्षा एजेंसियों ने बढ़ाया छानबीन का दायरा, पाकिस्तानी अखबार ने छापा था किताब पर लेख नकली नोट के छापने की घटना को आर्थिक आतंकवाद से जोड़ा गया तो एनआइए, एटीएस सहित अन्य एजेंसियां भी इनपुट जुटाने में जुट गई। मदरसे में सात राज्यों के करीब 80 बच्चे तालीम हासिल कर रहे हैं।

Sep 4, 2024 - 18:14
Sep 4, 2024 - 18:15
 0  16
मदरसे में मिली आरएसएस को आतंकी संगठन बताने वाली किताब

मदरसे में मिली आरएसएस को आतंकी संगठन बताने वाली किताब

मदरसे में बच्चों को तालीम देता था मौलवी - 'आरएसएस देश का सबसे बड़ा आतंकवादी संगठन' 

मदरसे में मौलवी के कमरे से और दस्तावेज बरामद हुए हैं, जिनकी जांच चल रही है। अभियुक्तों को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी और उसके बाद आगे की कार्रवाई होगी।

●साहित्य - दीपक भूकर, डीसीपी सिटी

जाली नोट छापने वाले प्रयागराज के जामिया हबीबिया मस्जिदे आजम मदरसे से एक और राजफाश हुआ है। मौलवी मदरसे के बच्चों को तालीम देता था कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) एक आतंकी संगठन है। मदरसे में मौलवी मो. तफसीरुल आरीफीन के कमरे से पुलिस को उर्दू में लिखी किताब सहित कई दस्तावेज मिले हैं। किताब का शीर्षक 'आरएसएस मुल्क की सबसे बड़ी दहशतगर्द तंजीम' है। इसका हिंदी अनुवाद 'आरएसएस देश का सबसे बड़ा आतंकी संगठन' है। किताब के लेखक महाराष्ट्र के पूर्व आइजी एसएम मुशरिफ हैं। इस किताब के बारे में पाकिस्तानी अखबार डान ने एक लेख भी प्रकाशित किया था। मुशरिफ मुंबई बम धमाकों पर भी किताब लिख चुके हैं। आरएसएस से संबंधित किताब के बारे में जानकारी होने पर मंगलवार को सुरक्षा एजेंसियों से जुड़े अधिकारी मदरसा पहुंचे और पूछताछ करते हुए जांच का दायरा बढ़ा दिया है।

प्रयागराज में सिविल लाइंस थाने की पुलिस और एसओजी टीम ने 28 अगस्त, 2024 को मदरसे में छप रहे 100-100 रुपये के नकली नोट का राजफाश किया था। साथ ही मदरसे के मौलवी तफसीरुल, गिरोह के सरगना ओडिशा निवासी जाहिर खान उर्फ अब्दुल जाहिर व करेली के मो. अफजल, मो. सादिक को गिरफ्तार किया था। उनके कब्जे से प्रिंटर, स्कैनर, एक लाख 30 हजार की नकली मुद्रा सहित कई सामान बरामद किया था। नकली नोट के छापने की घटना को आर्थिक आतंकवाद से जोड़ा गया तो एनआइए, एटीएस सहित अन्य एजेंसियां भी इनपुट जुटाने में जुट गई। मदरसे में सात राज्यों के करीब 80 बच्चे तालीम हासिल कर रहे हैं।

देश की अखंडता और एकता में आरएसएस की भूमिका अहम डा. इफ्तिखार

प्रयागराज के मदरसे में आरएसएस को लेकर पढ़ाई जा रहीं नफरती किताबों को लेकर उत्तर प्रदेश मदरसा बोर्ड के अध्यक्ष डा. इफ्तिखार अहमद जावेद ने कड़ी आपत्ति दर्ज कराते हुए इसे भ्रामक प्रचार बताया है। उन्होंने कहा कि प्रयागराज के मदरसे के भीतर आरएसएस को लेकर जो भ्रामक किताबें बरामद हुई हैं, उसकी मैं कड़े शब्दों में निंदा करता हूं। देश की अखंडता और एकता में आरएसएस की भूमिका अहम है।

आरएसएस को समझने की जरूरत है। चंद कुंठित लोग आरएसएस के बारे में जिस तरह की बातें बच्चों को पढ़ा रहे थे, उसकी जितनी भी निंदा की जाए वह कम है। भ्रामक जानकारी देकर नफरत फैलाने वाले ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad

सम्पादक देश विदेश भर में लाखों भारतीयों और भारतीय प्रवासियों लोगो तक पहुंचने के लिए भारत का प्रमुख हिंदी अंग्रेजी ऑनलाइन समाचार पोर्टल है जो अपने देश के संपर्क में रहने के लिए उत्सुक हैं। https://bharatiya.news/ आपको अपनी आवाज उठाने की आजादी देता है आप यहां सीधे ईमेल के जरिए लॉग इन करके अपने लेख लिख समाचार दे सकते हैं. अगर आप अपनी किसी विषय पर खबर देना चाहते हें तो E-mail कर सकते हें newsbhartiy@gmail.com