आरएसएस के स्वयंसेवक चूहे नहीं, हिंदू शेर

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा था, चूहे की तरह समाज को कुतर रहा है संघ, इस पर बुधवार को नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी व अन्य भाजपा नेताओं ने की आलोचना

Sep 27, 2024 - 18:22
Sep 27, 2024 - 18:31
 0  14
आरएसएस के स्वयंसेवक चूहे नहीं, हिंदू शेर

आरएसएस के स्वयंसेवक चूहे नहीं हिंदू शेर,

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की ओर से एक दिन पहले संघ के बारे में दिए गए बयान पर भाजपा ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। झारखंड प्रदेश भाजपा के प्रमुख नेताओं ने गुरुवार को कहा कि आरएसएस के स्वयंसेवक 'चूहे' नहीं, बल्कि 'हिंदू शेर' हैं। विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता अमर कुमार बाउरी ने कहा कि आरएसएस की 100 वर्षों की तपस्या का ही परिणाम है कि मुख्यमंत्री सहित बड़ी संख्या में आदिवासी समाज के तमाम लोग अपने मूल धर्म में बने हुए हैं। मालूम हो कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बुधवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की तुलना "चूहों" से की थी और भाजपा तथा आरएसएस पर वोट हासिल करने के लिए राज्य में सांप्रदायिक सद्भाव को कमजोर करने का प्रयास करने का आरोप लगाया था। बाउरी ने मुख्यमंत्री हेमंत पर राजनीतिक लाभ लेने के लिए बांग्लादेशी घुसपैठियों को संरक्षण देने का आरोप लगाया। साथ ही मुख्यमंत्री हेमंत के उस बयान को गैरजरूरी बताया  जिसमें सोरेन ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा था कि आरएसएस चूहे की तरह समाज में घुसकर आदिवासियों को बांटने का काम कर रहा है। हेमंत का बयान 'हिंदू शेरों' का अपमान है जो सनातन धर्म की महिमा को बहाल करने के लिए काम कर रहे हैं। वोट बैंक और तुष्टीकरण के लिए मुख्यमंत्री इस तरह के बयान दे रहे हैं। भाजपा के पूर्व अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने भी मुख्यमंत्री हेमंत के बयान पर आपत्ति जताई है।

जेल से निकल बलिदानी की तरह घूम रहे हेमंत सोरेन : राजनाथ 

भ्रष्टाचार को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर सीधा हमला बोला है। उन्होंने कहा है-हेमंत भ्रष्टाचार में जेल गए और जमानत पर छूटने के बाद मुख्यमंत्री बनकर ऐसे घूम रहे हैं जैसे वीर बलिदानी हों। राजनीति और सरकार बिना नैतिकता व लोकलाज के नहीं चलती। झामुमो सरकार ने लोकलाज को तार-तार कर दिया है। झारखंड में परिवर्तन की बयार चल रही है। हेमंत सरकार को जाने से दुनिया की कोई ताकत रोक नहीं सकती। रक्षा मंत्री ने गुरुवार की शाम धनबाद के गोल्फ ग्राउंड में भाजपा की परिवर्तन महासभा को संबोधित  करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत बालू से तेल निकालने में माहिर हैं। अपने चुनाव क्षेत्र साहिबगंज में उन्होंने इतना बालू निकाला कि नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल को जुर्माना तक लगाना पड़ा। उन्होंने झामुमो का मतलब बताते हुए कहा- जमकर मलाई मारो। महासभा का आयोजन धनबाद प्रमंडल में भाजपा की सात दिवसीय परिवर्तन यात्रा के समापन पर किया गया था। भारी बारिश के बीच हजारों लोग राजनाथ को सुनने पहुंचे थे। राजनाथ ने कहा-झारखंड के विकास में झामुमो, राजद और कांग्रेस स्पीड ब्रेकर हैं। इसलिए तीनों को हटाकर भाजपा की सरकार बनाना जरूरी है।

एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, "... हमारा एक सिद्धांत है, कि अगर हम शांति से रहना चाहते हैं, तो हमें अपने पड़ोसियों के साथ अच्छे संबंध रखने चाहिए। हम अपने सभी पड़ोसी देशों के साथ अच्छे संबंध रखना चाहते हैं, यहां तक ​​कि लेकिन वे आतंकवाद को बढ़ावा दे रहे हैं. ऐसा कैसे हो सकता है कि वे अपने साथ आतंकवाद को बढ़ाते रहें?

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad

सम्पादक देश विदेश भर में लाखों भारतीयों और भारतीय प्रवासियों लोगो तक पहुंचने के लिए भारत का प्रमुख हिंदी अंग्रेजी ऑनलाइन समाचार पोर्टल है जो अपने देश के संपर्क में रहने के लिए उत्सुक हैं। https://bharatiya.news/ आपको अपनी आवाज उठाने की आजादी देता है आप यहां सीधे ईमेल के जरिए लॉग इन करके अपने लेख लिख समाचार दे सकते हैं. अगर आप अपनी किसी विषय पर खबर देना चाहते हें तो E-mail कर सकते हें newsbhartiy@gmail.com