18 जून को आएगी PM किसान निधि की 17 वीं किस्त।

पीएम मोदी किसान सम्मान निधि की 17वीं किश्त के तौर पर 9.3 करोड़ किसानों के बैंक खातों में लगभग 20,000 करोड़ रुपये हस्तांतरित करेंगे।

Jun 15, 2024 - 19:24
Jun 15, 2024 - 19:26
 0  32
18 जून को आएगी PM किसान निधि की 17 वीं किस्त।

नई दिल्ली: तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी का देश में पहला सार्वजनिक कार्यक्रम उनके संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 18 जून को होगा। पीएमओ के मुताबिक 18 जून को वाराणसी पहुंचने पर पीएम मोदी सबसे पहले एक पीएम किसान सम्मान सम्मेलन में शाम 4.15 बजे शामिल होंगे। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी किसान सम्मान निधि की 17वीं किश्त के तौर पर 9.3 करोड़ किसानों के बैंक खातों में लगभग 20,000 करोड़ रुपये हस्तांतरित करेंगे।

शनिवार को दिल्ली में मीडिया के साथ एक इंटरेक्शन के दौरान इसका ऐलान करते हुए कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीसरी बार शपथ ग्रहण करने के बाद जो पहला हस्ताक्षर किया वो किसान सम्मान निधि के तहत किसानों को 17वीं किश्त जारी करने से जुड़ी फाइल थी।उनका पहला कार्यक्रम वाराणसी में हो रहा है जहां वो सिंगल क्लिक के माध्यम से किसानों के बैंक खातों में किसान सम्मान निधि डालेंगे।

आपको बता दें कि 10 जून को प्रधानमंत्री कार्यालय में कार्यभार संभालने के बाद नरेन्द्र मोदी ने कहा था कि हमारी सरकार किसान कल्याण के प्रति पूरी तरह प्रतिबद्ध है। इसलिए यह उचित है कि कार्यभार संभालते ही जिस पहली फाइल पर हस्ताक्षर किए जाएं वह किसान कल्याण से संबंधित हो। हम आने वाले समय में किसानों और कृषि क्षेत्र के लिए और भी अधिक काम करते रहना चाहते हैं।

पीएम किसान सम्मान निधि योजना की शुरुआत 2019 में हुई थी।अब तक लगभग 11 करोड़ किसानों के बैंक खातों में 3 लाख करोड़ से ज्यादा की राशि ट्रांसफर की जा चुकी है।पीएम-किसान योजना के तहत प्रति वर्ष 6,000 रुपये की राशि 2,000 रुपये की तीन किश्तों में सीधे लाभार्थी किसानों के बैंक खातों में स्थानांतरित किया जाता है।

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad

Abhishek Chauhan भारतीय न्यूज़ का सदस्य हूँ। एक युवा होने के नाते देश व समाज के लिए कुछ कर गुजरने का लक्ष्य लिए पत्रकारिता में उतरा हूं। आशा है की आप सभी मुझे आशीर्वाद प्रदान करेंगे। जिससे मैं देश में समाज के लिए कुछ कर सकूं। सादर प्रणाम।