नोएल टाटा बने टाटा ट्रस्ट के नए चेयरमैन, मिली बड़ी जिम्मेदारी

सौतेले भाई को मिली टाटा ट्रस्ट की कमान! नोएल टाटा बने टाटा ट्रस्ट के नए चेयरमैन रतन टाटा के बाद मिली बड़ी जिम्मेदारी। टाटा ट्रस्ट की शुक्रवार को हुई मीटिंग में यह फैसला लिया गया है। नोएल टाटा, रतन टाटा के सौतेले भाई हैं।

Oct 11, 2024 - 13:23
Oct 11, 2024 - 13:25
 0  16
नोएल टाटा बने टाटा ट्रस्ट के नए चेयरमैन, मिली बड़ी जिम्मेदारी

नोएल टाटा बने टाटा ट्रस्ट के नए चेयरमैन, मिली बड़ी जिम्मेदारी

टाटा ट्रस्ट की शुक्रवार को हुई महत्वपूर्ण बैठक में नोएल टाटा को नए चेयरमैन के रूप में नियुक्त किया गया। नोएल टाटा, रतन टाटा के सौतेले भाई हैं और इस जिम्मेदारी के साथ वह सर दोराबजी टाटा ट्रस्ट के 11वें और सर रतन टाटा ट्रस्ट के 6वें चेयरमैन बन गए हैं।

नोएल टाटा, नवल एच. टाटा और सिमोन एन. टाटा के पुत्र हैं। इससे पहले वह टाटा ट्रस्ट के ट्रस्टी के रूप में कार्यरत थे और अब उन्हें शीर्ष पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है। रतन टाटा के बाद नोएल टाटा को इस पद पर नियुक्ति टाटा समूह के भविष्य के लिए एक अहम फैसला माना जा रहा है।

गौरतलब है कि टाटा ट्रस्ट की टाटा संस में 66 प्रतिशत हिस्सेदारी है, और टाटा संस ही डायवर्सिफाइड टाटा ग्रुप की होल्डिंग कंपनी है।

नोएल टाटा बने टाटा ट्रस्ट के नए चेयरमैन, रतन टाटा के बाद मिली बड़ी जिम्मेदारी

मुंबई: नोएल टाटा को टाटा ट्रस्ट का नया चेयरमैन नियुक्त किया गया है। शुक्रवार को हुई टाटा ट्रस्ट की महत्वपूर्ण बैठक में यह फैसला लिया गया। नोएल टाटा, जो रतन टाटा के सौतेले भाई हैं, अब सर दोराबजी टाटा ट्रस्ट के 11वें और सर रतन टाटा ट्रस्ट के छठवें चेयरमैन बन गए हैं।

नोएल टाटा इससे पहले भी सर दोराबजी टाटा ट्रस्ट और सर रतन टाटा ट्रस्ट के ट्रस्टी के रूप में कार्यरत थे। उनके पिता नवल एच. टाटा और मां सिमोन एन. टाटा हैं। यह नियुक्ति टाटा समूह के भविष्य के लिए महत्वपूर्ण मानी जा रही है, क्योंकि टाटा ट्रस्ट, टाटा संस में 66 प्रतिशत हिस्सेदारी रखता है, जो कि टाटा ग्रुप की होल्डिंग कंपनी है।

रतन टाटा के बाद नोएल टाटा को यह जिम्मेदारी सौंपना समूह के लिए एक बड़ा फैसला माना जा रहा है, जो कंपनी की आगामी योजनाओं और विकास को प्रभावित कर सकता है।

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad