Keylogger एक प्रकार का सॉफ्टवेयर से करते हैं फोन हैकर

Keylogger hack phone Keylogger एक प्रकार का सॉफ्टवेयर से करते हैं फोन हैकर

Oct 24, 2023 - 21:46
Oct 24, 2023 - 21:48
 0  13
Keylogger एक प्रकार का सॉफ्टवेयर से करते हैं फोन हैकर

Keylogger  एक प्रकार का सॉफ्टवेयर या हार्डवेयर होता है जो एक कंप्यूटर या डिवाइस पर चाबी (कीबोर्ड) द्वारा दबा दिया जाता है सभी कीस्ट्रोक्स (की प्रेस) को रिकॉर्ड करता है। Keylogger को अक्सर सुरक्षा या निगरानी के निर्देश के लिए इस्तमाल किया जाता है। इसका उद्देश्य किसी डिवाइस पर गतिविधियों को ट्रैक करना होता है, जैसे किसी कर्मचारी के काम में लगे समय को मॉनिटर करना, बच्चों के ऑनलाइन गतिविधियों को ट्रैक करना, या किसी सिस्टम की सुरक्षा ऑडिट करना।

What is a Keylogger? | Keystroke Logging Definition | Avast

Keylogger सॉफ्टवेयर एक कंप्यूटर प्रोग्राम होता है जो बैकग्राउंड में चुपके से चलता रहता है और हर कीस्ट्रोक को रिकॉर्ड करता है। इसके बाद, रिकॉर्ड किए गए डेटा को एक फ़ाइल में स्टोर किया जाता है या रिमोट सर्वर पर भेजा जाता है। कीलॉगर हार्डवेयर एक फिजिकल डिवाइस होता है जो कीबोर्ड और कंप्यूटर के बीच लगाया जाता है, जिसे वह कीस्ट्रोक्स रिकॉर्ड कर सकता है।

Explained Hackers Steal Your Password By Following These Tricks |  Explained: सावधान! इस तरह हैक होता है आपके ईमेल, स्मार्टफोन, बैंकिंग,  कंप्यूटर और सोशल मीडिया का पासवर्ड

Keylogger का इस्तमाल कुछ मामलों में कानूनी हो सकता है, जैसे किसी संगठन के कर्मचारियों की गतिविधियों की निगरानी करना, लेकिन इसका इस्तमाल किसी के बिना सुझाव या सुविधा के किया गया हो तो यह अनैतिक और अनाधिकृत हो सकता है। इसलिए, keylogger का इस्तमाल है कि आपको अपनी स्थिति के अनुरूप बनाना चाहिए और कानूनी मर्यादाओं का पालन करना चाहिए।

यह कैसे सुनिश्चित करें कि मेरी वेबसाइट हैकर्स से सुरक्षित और संरक्षित है -  Quora

Keylogger सॉफ़्टवेयर और हार्डवेयर डोनो अलग-अलग प्रकार के हो सकते हैं, और इनका इस्तेमामल किसी की बिना अनुमति के किसी अन्य व्यक्ति के डिवाइस पर किया गया हो तो यह अवैध हो सकता है।

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad

UP HAED सामचार