दिल्ली में मुफ्त बिजली, यूपी में महंगी बिजली आतिशी का बीजेपी पर निशाना

आम आदमी पार्टी की नेत्री आतिशी ने दिल्ली में 24 घंटे मुफ्त बिजली और उत्तर प्रदेश में बढ़ती बिजली दरों को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा। जानें दिल्ली के बिजली मॉडल की खासियत और यूपी में किसानों पर महंगी बिजली का बोझ। केजरीवाल सरकार दिल्ली में दे रही 24 घंटे फ़्री बिजली, तो भाजपा यूपी में बढ़ा रही 250% बिजली के दाम'', बिजली को लेकर आप नेत्री व दिल्ली की भावी मुख्यमंत्री आतिशी का BJP पर वार

Sep 20, 2024 - 18:50
Sep 20, 2024 - 18:57
 0  2
दिल्ली में मुफ्त बिजली, यूपी में महंगी बिजली आतिशी का बीजेपी पर निशाना

दिल्ली में मुफ्त बिजली, यूपी में महंगी बिजली: आतिशी का बीजेपी पर निशाना

दिल्ली की आम आदमी पार्टी (AAP) की वरिष्ठ नेत्री और दिल्ली की भावी मुख्यमंत्री उम्मीदवार आतिशी ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर बिजली के मुद्दे को लेकर तीखा हमला बोला है। उन्होंने दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार द्वारा दी जा रही 24 घंटे की मुफ्त बिजली और उत्तर प्रदेश में बीजेपी सरकार द्वारा बिजली दरों में भारी बढ़ोतरी की तुलना करते हुए कहा कि यह जनता के साथ अन्याय है।

दिल्ली में 24 घंटे मुफ्त बिजली

दिल्लीवासियों को संबोधित करते हुए आतिशी ने कहा, “दिल्ली में अरविंद केजरीवाल का मॉडल बिना किसी बिजली कट के 24 घंटे की मुफ्त और सबसे सस्ती बिजली देने का है। यह दिल्ली सरकार की प्राथमिकता रही है कि आम जनता को बिना किसी बाधा के लगातार बिजली मिलती रहे।”

उन्होंने यह भी कहा कि दिल्ली सरकार का यह मॉडल न केवल राजधानी के लोगों के जीवन को आसान बना रहा है, बल्कि देशभर के लिए एक मिसाल भी पेश कर रहा है। आतिशी ने केजरीवाल सरकार की इस योजना को जनहित में लिया गया एक क्रांतिकारी कदम बताया, जिससे दिल्ली के लाखों परिवारों को राहत मिल रही है।

यूपी में बिजली दरों में बढ़ोतरी पर हमला

आतिशी ने उत्तर प्रदेश में बीजेपी सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि यूपी में बिजली के दामों में भारी बढ़ोतरी की जा रही है, जिससे गरीब और किसान परिवारों पर बोझ पड़ रहा है। उन्होंने कहा, “उत्तर प्रदेश में गांवों में रहने वाले गरीब किसान परिवारों को पहले 1200 रुपये में बिजली मिलती थी, जिसे अब बढ़ाकर 3000 रुपये कर दिया गया है। यह सीधे तौर पर भाजपा की नीतियों का परिणाम है, जो जनता के हितों को नजरअंदाज करती हैं।”

8 घंटे के पावर कट और महंगी बिजली

उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी का एक ही मॉडल है – 8-8 घंटे के बिजली कट और महंगी बिजली। आतिशी ने यूपी के नोएडा और ग्रेटर नोएडा जैसे विकसित क्षेत्रों में भी बिजली कटौती का जिक्र करते हुए कहा, “गर्मी के मौसम में 8 घंटे के कट किसी गांव में नहीं, बल्कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा जैसे शहरों में लगाए गए। यह साबित करता है कि बीजेपी सरकार बिजली वितरण में नाकाम रही है।”

मुफ्त बिजली के फायदे गिनाए

आतिशी ने दिल्ली में मुफ्त बिजली के फायदों पर भी जोर दिया। उन्होंने बताया कि कैसे यह योजना गरीब और मध्यमवर्गीय परिवारों के लिए राहत का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि मुफ्त बिजली योजना न केवल लोगों के मासिक खर्चों को कम कर रही है, बल्कि लोगों के जीवन स्तर को भी सुधार रही है। साथ ही उन्होंने बीजेपी सरकारों की बिजली नीति की तुलना करते हुए कहा कि जहां दिल्ली में बिजली मुफ्त है, वहीं बीजेपी शासित राज्यों में बिजली महंगी होती जा रही है।

जनता को आह्वान

आतिशी ने अपने संबोधन में जनता से अपील करते हुए कहा कि वे सोच-समझकर फैसला करें कि उन्हें किस तरह की सरकार चाहिए – जो बिजली जैसी मूलभूत जरूरत को मुफ्त और निर्बाध रूप से उपलब्ध कराए या फिर ऐसी सरकार जो बिजली के दाम बढ़ाए और बिजली कटौती से परेशान करे।

उन्होंने कहा, “दिल्ली का मॉडल देशभर के लिए एक आदर्श बन सकता है। हमें यह देखना होगा कि हमें जनता के हितों की चिंता करने वाली सरकार चाहिए या फिर जनता पर बोझ डालने वाली सरकार।”

आतिशी के इस बयान से साफ है कि आम आदमी पार्टी आगामी चुनावों में बिजली के मुद्दे को प्रमुखता से उठाएगी और इसे जनता तक पहुंचाने के लिए बीजेपी की नीतियों की आलोचना करती रहेगी।

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad

@Dheeraj kashyap युवा पत्रकार