ED छापेमारी सपा विधायक इरफान सोलंकी के घरों पर जांच जारी, मोबाइल भी जब्त

इरफान सोलंकी, उनके भाई रिजवान, अरशद, और पिता हाजी मुस्ताक के पुराने घरों पर आयकर विभाग ने छापा मारा। छापेमारी के दौरान, सुबह 6 बजे, आयकर अधिकारियों ने अर्धसैनिक बल के साथ इरफान के घर पहुंचा,

Mar 7, 2024 - 08:09
Mar 18, 2024 - 11:10
 0  3
ED छापेमारी सपा विधायक इरफान सोलंकी के घरों पर जांच जारी, मोबाइल भी जब्त
इरफान सोलंकी

सपा विधायक इरफान सोलंकी और रिश्तेदारों के घर ED का छापा,

जांच जारी; 14 मार्च को आचार संहिता उल्लंघन के मामले में फैसला की संभावना

  1. ईडी छापा और जांच: सपा विधायक इरफान सोलंकी और उनके रिश्तेदारों के घरों पर ईडी ने छापा मारा है और सभी लोगों के मोबाइल जब्त किए गए हैं। यह छापा जांच के लिए किया गया है और इससे उन्हें आगे की कार्रवाई के लिए सुनिश्चित किया जा रहा है।

  2. आचार संहिता उल्लंघन का मुकदमा: इरफान सोलंकी के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन के मुकदमे में 14 मार्च को फैसला हो सकता है। इससे पहले भी उनके खिलाफ मुकदमा चल रहा है जिसमें उनके और उनके रिश्तेदारों को शामिल किया गया है।

  3. चुनावी उल्लंघन का मामला: एक रिपोर्ट के मुताबिक, विधानसभा चुनाव के दौरान इरफान सोलंकी और अन्य नामी लोगों के खिलाफ चुनावी उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया था। इसमें उन्हें हैंडपंप के बोरिंग करने के आरोप लगाए गए थे जो आचार संहिता का उल्लंघन माना गया।

  4. अदालती कार्रवाई: इस मामले में अदालती कार्रवाई चल रही है और उच्च न्यायालय में आरोपियों के खिलाफ दायर किए गए मुकदमों का विचार हो सकता है।

  5. आगामी फैसला: इरफान सोलंकी के खिलाफ आगामी दिनों में फैसला होने की संभावना है, जो कि उनके और उनके रिश्तेदारों के लिए महत्वपूर्ण हो सकता है। इससे उन्हें विधायक पद से उतारा भी जा सकता है।

समाजवादी पार्टी (सपा) के विधायक इरफान सोलंकी और उनके रिश्तेदारों के घरों पर आयकर विभाग ने छापा मारा है। गुरुवार की सुबह, ईडी के अधिकारियों ने छह वाहनों के साथ जांच शुरू की, और सभी लोगों के मोबाइल भी जब्त कर लिए गए हैं। यहां तक कि इरफान सोलंकी वर्तमान में महाराजगंज जेल में बंद हैं। उनके खिलाफ 14 मार्च को आचार संहिता उल्लंघन के मुकदमों में फैसला आने वाला है।

इरफान सोलंकी, उनके भाई रिजवान, अरशद, और पिता हाजी मुस्ताक के पुराने घरों पर आयकर विभाग ने छापा मारा। छापेमारी के दौरान, सुबह 6 बजे, आयकर अधिकारियों ने अर्धसैनिक बल के साथ इरफान के घर पहुंचा, और घर की बालकनी पर महिला अर्धसैनिक बल भी तैनात किया गया। जांच अभी भी जारी है, और किसी को घर से बाहर या अंदर जाने की इजाजत नहीं है।

सपा विधायक इरफान सोलंकी के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन के मामलों में भी रमजान माह में फैसला होने की संभावना है। उच्च न्यायालय में निगरानी अर्जी दाखिल करने के कारण, अभी तक निर्णय नहीं हुआ है। जिला शासकीय अधिवक्ता दिलीप अवस्थी ने बताया कि एक साक्षी कामता प्रसाद गुप्ता के रूप में मुकदमे में शामिल हैं, और उसकी गवाही के लिए अर्जी दी गई है।

इस मामले में फैसले की तारीख 14 मार्च को हो सकती है। कर्नलगंज थाने के दरोगा आनंद कुमार ने बताया कि चुनावी आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में रिपोर्ट दर्ज की गई है, और यह मामला एमपी एमएलए कोर्ट में चल रहा है।

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad

सम्पादक देश विदेश भर में लाखों भारतीयों और भारतीय प्रवासियों लोगो तक पहुंचने के लिए भारत का प्रमुख हिंदी अंग्रेजी ऑनलाइन समाचार पोर्टल है जो अपने देश के संपर्क में रहने के लिए उत्सुक हैं। https://bharatiya.news/ आपको अपनी आवाज उठाने की आजादी देता है आप यहां सीधे ईमेल के जरिए लॉग इन करके अपने लेख लिख समाचार दे सकते हैं. अगर आप अपनी किसी विषय पर खबर देना चाहते हें तो E-mail कर सकते हें newsbhartiy@gmail.com