महाशिवरात्रि पूजा करने पाकिस्तान जा रहे लोग

इस्लामाबाद, 7 मार्च 2024: भारतीय तीर्थयात्री ने वाघा बॉर्डर को पार करके पाकिस्तान में आयोजित होने वाले महाशिवरात्रि समारोह में भाग लेने के लिए रास्ता तय किया है।

Mar 7, 2024 - 12:04
Mar 7, 2024 - 18:59
 0  7
महाशिवरात्रि पूजा करने पाकिस्तान जा रहे लोग

वाघा बॉर्डर के रास्ते पहुंचे 62 भारतीय तीर्थयात्री, पाकिस्तान में महाशिवरात्रि समारोह में भाग लेने के लिए

इस्लामाबाद, 7 मार्च 2024: भारतीय तीर्थयात्री ने वाघा बॉर्डर को पार करके पाकिस्तान में आयोजित होने वाले महाशिवरात्रि समारोह में भाग लेने के लिए रास्ता तय किया है। आइवेक्यू ट्रस्ट प्रॉपर्टी बोर्ड के प्रवक्ता, आमिर हाशमी के मुताबिक, कुल 62 हिंदू तीर्थयात्री बुधवार को वाघा बॉर्डर के माध्यम से पाकिस्तान पहुंचे हैं।

आमिर हाशमी ने बताया कि ईटीपीबी द्वारा आयोजित महाशिवरात्रि का मुख्य समारोह 9 मार्च को लाहौर के चकवाल में स्थित ऐतिहासिक कटास राज मंदिर में होगा। इस समारोह में विभिन्न राजनीतिक, सामाजिक, और धार्मिक नेता शामिल होंगे।

महाशिवरात्रि समारोह में भाग लेने वाले हिंदू तीर्थयात्री ने रात बिताने के लिए लाहौर के गुरुद्वारा डेरा साहिब में रवाना होने का आदान-प्रदान किया है। ईटीपीबी ने इन यात्रीगण के लिए सुरक्षा, आवास, और परिवहन का बंदोबस्त कर रखा है।

समारोह के मुख्य स्थल कटास राज मंदिर में रहने के बाद, इन हिंदू तीर्थयात्रीगण को वाघा में विभिन्न तीर्थस्थलों का दौरा करने का भी योजना बनाई गई है।

इस मौके पर, सचिव राणा शाहिद सलीम ने राजनाथ सिंह बजाज के नेतृत्व में इस यात्रा को समर्थन दिया है। वहीं, ईटीपीबी ने उनके लिए सुरक्षा और सुविधा की व्यवस्था की है।

यह समारोह महाशिवरात्रि के अवसर पर भारतीय तीर्थयात्रीगण को एक विशेष और अनूठे अनुभव का दर्शन कराएगा, जो भारत और पाकिस्तान के बीच लोगों के सांस्कृतिक और धार्मिक आदान-प्रदान को बढ़ावा देगा।

#न्यूज #ETPB #Pakistan #Mahashivratri #katas #RajMandir

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad

Bharatiyanews हमारा अपना समाचार आप सब के लिए|