सीएम धामी ने आपदा प्रभावित केदारनाथ का हवाई सर्वेक्षण किया, राहत और बचाव कार्यों का जायजा लिया

रुद्रप्रयाग में लगातार हो रही बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। कई स्थानों पर हालात गंभीर हो गए थे, लेकिन राज्य सरकार के कुशल नेतृत्व के चलते स्थिति को जल्द ही नियंत्रित कर लिया गया।

Aug 6, 2024 - 18:58
Aug 7, 2024 - 05:02
 0  13
सीएम धामी ने आपदा प्रभावित केदारनाथ का हवाई सर्वेक्षण किया, राहत और बचाव कार्यों का जायजा लिया
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

सीएम धामी ने आपदा प्रभावित केदारनाथ का हवाई सर्वेक्षण किया, राहत और बचाव कार्यों का जायजा लिया

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज रुद्रप्रयाग जिले के अतिवृष्टि से प्रभावित केदारघाटी का हवाई सर्वेक्षण किया और राहत एवं बचाव कार्यों का जायजा लिया। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से आपदा से संबंधित जानकारी ली और प्रभावित व्यक्तियों से मुलाकात की। उन्होंने पैदल यात्रा को पुनः शुरू करने के विषय पर भी अधिकारियों के साथ चर्चा की।

रुद्रप्रयाग में लगातार हो रही बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। कई स्थानों पर हालात गंभीर हो गए थे, लेकिन राज्य सरकार के कुशल नेतृत्व के चलते स्थिति को जल्द ही नियंत्रित कर लिया गया। अब तक 11 हजार से अधिक लोगों का सफलतापूर्वक रेस्क्यू किया जा चुका है। मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि राज्य सरकार की पहली प्राथमिकता प्रभावित लोगों को सुरक्षित निकालना थी।

मुख्यमंत्री ने अपने दौरे के दौरान केदारघाटी में हुए नुकसान की समीक्षा की। उन्होंने सड़कों और अन्य मार्गों की स्थिति का जायजा लिया और पुनर्निर्माण कार्यों पर भी चर्चा की। उन्होंने अधिकारियों को उचित दिशा-निर्देश जारी किए, जिससे जल्द से जल्द प्रभावित क्षेत्रों में पुनर्निर्माण कार्य शुरू हो सके।

राज्य सरकार के पीडब्ल्यूडी विभाग को सड़कों और पुलों की मरम्मत के लिए आदेश दिए गए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि चार धाम यात्रा को जल्द से जल्द पुनः शुरू करने के लिए सरकार पूरा प्रयास कर रही है। एसडीआरएफ, एनडीआरएफ और पुलिस के जवान लगातार इस रेस्क्यू ऑपरेशन में लगे हुए हैं, और मुख्यमंत्री धामी खुद इस पूरे ऑपरेशन की निगरानी कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री धामी ने अपने दौरे के दौरान यह सुनिश्चित किया कि सभी प्रभावित व्यक्तियों को आवश्यक सहायता और समर्थन प्राप्त हो। उन्होंने अधिकारियों से यह भी कहा कि वे लगातार स्थिति पर नजर बनाए रखें और किसी भी प्रकार की सहायता में देरी न हो।

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad

Bharatiyanews हमारा अपना समाचार आप सब के लिए|