अयोध्या : श्री रामलला के ललाट पर 'सूर्य तिलक' का सफल परीक्षण

रामलला के ललाट पर सूर्य तिलक करने का प्रयास किया गया और यह सफलतापूर्वक पूरा वैज्ञानिकों

Apr 13, 2024 - 06:37
Apr 13, 2024 - 06:54
 0  66
अयोध्या : श्री  रामलला के ललाट पर 'सूर्य तिलक' का सफल परीक्षण

श्री  रामलला के ललाट पर 'सूर्य तिलक' का सफल परीक्षण

सूर्य तिलक' का सफल परीक्षण रामलला के ललाट पर 

Ram Lalla Surya Tilak:

ayodhya : राम मंदिर में सूर्य अभिषेक का सफल परीक्षण किया गया है। यह घटना भारतीय समाज के लिए एक महत्वपूर्ण और उत्तेजक क्षण है, जो धार्मिकता की भावनाओं को साकार करता है। रामलला के श्रद्धालुओं और अनुयायियों के लिए यह प्रमुख उत्सव का एक अभूतपूर्व और रोमांचक माहौल बना है।

  • रामनवमी के अवसर पर, अयोध्या में सूर्यदेव रामलला के मस्तक पर 4 मिनट तक तिलक की घटना होगी। यह उत्सव भव्य और धार्मिक महत्व का होगा।

  • सूर्य अभिषेक का सफल परीक्षण वैज्ञानिकों द्वारा किया गया है, जो इस उत्सव को और भी विश्वसनीय बनाता है।

  • राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा के बाद, यह पहली बार है कि रामनवमी का उत्सव अयोध्या में मनाया जा रहा है।

  • इस उत्सव में सूर्य तिलक के लिए विशेष तैयारियाँ की जा रही हैं, जो भक्तों को आनंदित करेगी और उत्सव को और भी उत्साहित करेगी।

  • रामनवमी के पावन अवसर पर, अयोध्या में भव्य उत्सव के साथ-साथ धार्मिक और सामाजिक महत्व को भी मान्यता दी जाएगी।

Ram Mandir Ayodhya News: भगवान विष्णु के 10 अवतार, सूर्य-शंख-गदा... गर्भगृह  में विराजमान रामलला की मूर्ति में क्या खास - Ram lalla idol sitting in  sanctum sanctorum special 10 ...

इस परीक्षण में, रामलला के ललाट पर सूर्य तिलक करने का प्रयास किया गया और यह सफलतापूर्वक पूरा किया गया। वैज्ञानिकों की अनुपस्थिति में, एक विशेष दर्पण के माध्यम से भगवान राम के मस्तक पर सूर्य का तिलक किया गया। इस घटना का वीडियो सार्वजनिक किया गया है, जो समाज में उत्साह और धार्मिक भावनाओं को उत्तेजित करता है।

रामनवमी पर सूर्य की किरणों से होगा रामलला का अभिषेक, देखने आएंगे लाखों भक्त  - Morning News India

रामलला मंदिर एक महत्वपूर्ण स्थल है जो भारतीय संस्कृति और इतिहास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। यहां के प्रतिमाएं और पूजा का माहौल विश्वास के आधार पर निर्मित हैं और इसकी महत्वपूर्ण भूमिका है भारतीय धार्मिक और सांस्कृतिक परंपराओं में। सूर्य तिलक के इस सफल परीक्षण से, रामलला के मंदिर में अद्वितीय और ऐतिहासिक घटना को दर्शाया गया है, जो धार्मिक मान्यताओं को सिद्ध करता है और श्रद्धालुओं के आदर्शों को प्रकट करता है।

इस उत्सव के माध्यम से, लोगों को आध्यात्मिकता के प्रति और अपनी संस्कृति और परंपराओं के प्रति अधिक आदर्शपूर्ण महसूस होता है। यह समाज को एकजुट करने और एक साथ बढ़ने का एक माध्यम भी है, क्योंकि इसमें सभी लोग एक साथ उत्सव मना रहे होते हैं।

आवत नगर कुसल रघुराई... रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के साथ आज खत्म होगा 500  साल का इंतजार | Ramlala Pran Pratishtha Ayodhya ram mandir rituals shubh  muhurat guests Mangaldhwani PM Modi Know

इस परीक्षण का सफल परिणाम सामाजिक मीडिया और न्यूज़ चैनलों पर व्यापक रूप से चर्चा किया जा रहा है। यह घटना धार्मिक और सांस्कृतिक महत्व के साथ-साथ वैज्ञानिक एवं तांत्रिक दृष्टि से भी महत्वपूर्ण है।

इस उत्सव ने साबित किया है कि धार्मिकता और वैज्ञानिकता एक-दूसरे के साथ मेल खाते हुए भी हमारे समाज में स्थिर रूप से मौजूद हैं। इसे एक समृद्ध और उत्तेजित समाज के रूप में देखा जा सकता है, जो अपनी परंपराओं के प्रति समर्पित है और साथ ही वैज्ञानिक अनुसंधान को भी महत्व देता है।

रामनवमी के दिन, अयोध्या में एक अत्यधिक महत्वपूर्ण घटना होने वाली है। इस महान पर्व के दिन, राम मंदिर में भगवान सूर्य रामलला का तिलक करेंगे, जो कि पूरे 4 मिनट तक चलेगा। यह घटना अयोध्या राम मंदिर परिसर में होने जा रही है और इसका सफल परीक्षण वैज्ञानिकों की मौजूदगी में किया गया है।

अयोध्या में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के बाद, हर दिन देशभर से भक्तों की भीड़ यहां जुट रही है। इस वर्ष 22 जनवरी 2024 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अयोध्या राममंदिर में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा की गई थी। रामनवमी का दिन हर साल भगवान राम के जन्म के अवसर पर मनाया जाता है, जो कि चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि पर पड़ती है।

सफल रहा परीक्षण, रामनवमी को अयोध्या में रामलला के मस्तक पर इतने बजे होगा  सूर्य तिलक – News18 हिंदी

इस साल, राम मंदिर में रामनवमी का भव्य नजारा देखने को मिलेगा। सूर्य अभिषेक के सफल परीक्षण के बाद, रामनवमी के दिन सूर्यदेव रामलला के ललाट का तिलक करेंगे। यह अद्भुत और दिव्य आयोजन अयोध्या राम मंदिर में होगा, जो कि भक्तों को आनंदित करने और उत्सव के माहौल को और भी विशेष बनाएगा।

सूर्य तिलक की तैयारियाँ चल रही हैं, जिसमें सूर्यदेव की किरणों को मस्तक पर पहुंचाने के लिए विशेष उपकरणों का उपयोग किया जा रहा है। इस विशेष घटना को देखने के लिए अयोध्या में लाखों भक्तों की भीड़ उमड़ रही है।

रामनवमी के इस अवसर पर, आयोध्या में एक नवाबी और प्राचीन राम मंदिर की रामनवमी खास होगी। इस उत्सव के माध्यम से, भगवान राम के जन्म के महत्व को और भी विशेष बनाया जाएगा, और भक्तों को उत्साहित किया जाएगा।

यहाँ निम्नलिखित अद्भुत और दिव्य आयोजन के बारे में जानकारी है:

  1. रामनवमी के दिन, सूर्यदेव रामलला के मस्तक का तिलक करेंगे, जो कि पूरे 4 मिनट तक चलेगा।
  2. इस घटना को सूर्य अभिषेक का सफल परीक्षण के बाद आयोध्या राम मंदिर परिसर में आयोजित किया जाएगा।
  3. इस साल की रामनवमी अयोध्या में विशेष तैयारियों के साथ मनाई जाएगी, जिसमें लाखों भक्तों को सामूहिक रूप से भगवान राम के जन्म के उत्सव में शामिल होने का मौका मिलेगा।
  4. यह अद्भुत घटना अयोध्या में और भी उत्सवी माहौल को बढ़ाएगी, और भक्तों को आनंदित करने के साथ-साथ रामनवमी के पावन अवसर का आनंद उठाने का भी मौका देगी।

इस समर्पित समारोह के बारे में विस्तृत जानकारी के लिए, आप अयोध्या में आयोजित रामनवमी के उत्सव के आधिकारिक वेबसाइट या समाचार चैनलों की जांच कर सकते हैं।

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad

@Dheeraj kashyap युवा पत्रकार