गोवंश सहभागिता योजना: मुफ्त में हर महीने पैसे कमाएं, गाय के साथ जुड़ें

एक व्यक्ति अधिकतम चार गोवंश ले सकता है, जिससे उसकी महीने की कमाई 6000 रुपए तक हो सकती है।

Feb 17, 2024 - 19:39
Feb 17, 2024 - 21:08
 0  3
गोवंश सहभागिता योजना: मुफ्त में हर महीने पैसे कमाएं, गाय के साथ जुड़ें
गोवंश सहभागिता योजना:

"गोवंश सहभागिता योजना: मुफ्त में हर महीने पैसे कमाएं, गाय के साथ जुड़ें"

योगी आदित्य नाथ ने उत्तर  प्रदेश की सरकार   की मदद से पुरे प्रदेश में यह योजना लागु करी है जिससे लोगो गाय छोडनी न पड़े 

उत्तर प्रदेश सरकार ने शुरू की है एक योजना जिसका उद्देश्य गोवंश की सहायता करना है और उसके साथ ही लोगों को रोजगार मौके प्रदान करना है। इस सहभागिता योजना के अंतर्गत, लोग गोवंश लेकर उनकी देखभाल करके महीने के लिए पैसे कमा सकते हैं, और सरकार उन्हें आर्थिक सहायता प्रदान करेगी। इस योजना के तहत, प्रतिदिन प्रति गोवंश के लिए 50 रुपए की मदद प्रदान की जाएगी, जिससे लोग गौ सेवा के साथ-साथ आर्थिक लाभ भी हासिल कर सकेंगे।

इस योजना में भाग लेने के लिए, आवेदकों को अपने निकटतम पशु चिकित्सालय में जाकर सहभागिता योजना का आवेदन पत्र भरना होगा और साथ ही एक शपथ पत्र भी देना होगा। उसके बाद, वे गोवंश लेकर उनकी देखभाल कर सकते हैं और सरकार द्वारा निर्धारित मानकों के अनुसार उन्हें आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी। इसके अंतर्गत, एक व्यक्ति अधिकतम चार गोवंश ले सकता है, जिससे उसकी महीने की कमाई 6000 रुपए तक हो सकती है।

आप  इस वेबसईट पर जाकर फोर्मे भर सकते हें 

http://www.animalhusb.upsdc.gov.in/hi/pasau-kalayaana

इस योजना के माध्यम से, गौ सेवा करने के साथ-साथ लोग आर्थिक रूप से भी स्वावलंबी बन सकते हैं, और गोवंश की सहायता करके समृद्धि और विकास में योगदान दे सकते हैं। इस योजना के द्वारा सरकार ने गोवंश के संरक्षण और सहायता में लोगों को एक साथ आर्थिक और सामाजिक उन्नति का माध्यम प्रदान किया है।

निराश्रित /बेसहारा गोवंश को इच्छुक कृषको/पशुपालको/अन्य व्यक्तियों  को सुपुर्द किये जाने हेतु "मा०  मुख्यमंत्री निराश्रित /बेसहारा गोवंश सहभागिता योजना" का प्रख्यापन

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad