"सचिन तेंदुलकर का कश्मीर दौरा: बैट फैक्ट्री में चाय के साथ बेटी सारा के साथ मना रहे खास पल"

भारतीय टीम के पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर कश्मीर बेटी सारा के

Feb 17, 2024 - 19:38
Feb 17, 2024 - 21:18
 0  13
"सचिन तेंदुलकर का कश्मीर दौरा: बैट फैक्ट्री में चाय के साथ बेटी सारा के साथ मना रहे खास पल"

"सचिन तेंदुलकर का दक्षिण कश्मीर में प्राचीन मार्तंड तीर्थ मंदिर का दौरा"

क्रिकेट के दिग्गज और भारत रत्न सचिन तेंदुलकर ने अपनी पत्नी अनजलि और बेटी सारा के साथ दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के प्राचीन मार्तंड तीर्थ मंदिर का दौरा किया। यह मंदिर कश्मीरी पंडितों के लिए महत्वपूर्ण है और इसे विशेष धार्मिक आदर्श के रूप में जाना जाता है।

सचिन तेंदुलकर ने इस पूर्वी भारतीय स्थल को अपनी यात्रा का हिस्सा बनाते हुए अपने सामाजिक मीडिया पर इस यात्रा की तस्वीरें साझा की हैं। उन्होंने मंदिर की शांति और सौंदर्य को देखकर अपने अनुभवों को साझा किया और यह दिखाते हैं कि धार्मिक स्थलों की समृद्धि और सुरक्षा में हर किसी की भूमिका है।

सचिन ने इस यात्रा के माध्यम से भारतीय सांस्कृतिक विरासत के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को दिखाया और देशवासियों को अपनी श्रद्धांजलि व्यक्त करने का मौका प्रदान किया। उनकी इस कदम से यह साबित होता है कि खेल के क्षेत्र के अलावा भी वे अपने सामाजिक दायित्वों को सही तरीके से निभा रहे हैं।"

भारतीय टीम के पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर कश्मीर बेटी सारा के

साथ एमजेएस बैट उद्योग पहुंचे। जहां उन्होंने चाय 

क्रिकेट के सम्राट सचिन तेंदुलकर ने हाल ही में अपने परिवार के साथ कश्मीर का दौरा किया। उन्होंने जम्मू कश्मीर के एक बैट फैक्ट्री का दौरा किया, जहां उन्होंने बैट बनाने की प्रक्रिया को देखा। इस मौके पर उनकी बेटी सारा भी उनके साथ थी। दौरे के दौरान सचिन ने बैट की फैक्ट्री के भीतर ही चाय पी, और इस मौके का वीडियो सामने आया है।

इस यात्रा के दौरान सचिन तेंदुलकर ने अपनी पत्नी अंजली और बेटी सारा के साथ अवंतीपोरा पहुंचे, जहां उन्होंने एक बैट फैक्ट्री का दौरा किया। इसके बाद, उन्होंने श्रीनगर जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर एमजेएस बैट उद्योग को भी देखा।

जम्मू कश्मीर पहुंचते ही सचिन ने क्रिकेट के प्रति अपना अद्भुत प्रेम दिखाया और वहां के एक बैट उद्योग को भी समर्पित किया। उन्होंने अवंतीपोरा के एक बैट फैक्ट्री का दौरा किया, जहां उन्होंने कश्मीर विलो बैट को हाथ में लेकर उसे मुआयना किया।

इस दौरे के दौरान सचिन की बेटी सारा भी उनके साथ दिखी और उन्होंने वहां की फेमस चाय का आनंद लिया। वीडियो में दिखाई गई है कि सचिन और उनके परिवार के सदस्य बैट फैक्ट्री के भीतर बैठकर चाय पी रहे हैं।

यह दौरा दिखता है कि सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद भी अपने शौक और प्रेम को बनाए रखा है और वह देशभर में लोगों के बीच अद्वितीय स्थान बनाए रखते हैं।

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad

Ravi Kashyap Ravi Kashyap