भतीजी के 'वोट जिहाद' वाले बयान से सलमान खुर्शीद ने किया किनारा

सलमान खुर्शीद मुख्य अतिथि थे। उनके ताऊ पद्मश्री शायर गुलाम रब्बानी तावां की पौत्री और सपा की जिला उपाध्यक्ष मारिया ने अपने भाषण के दौरान मुस्लिमों को संबोधित करते हुए वोट जिहाद की अपील की थी।

May 3, 2024 - 21:17
 0  5
भतीजी के 'वोट जिहाद' वाले बयान से सलमान खुर्शीद ने किया किनारा
सलमान खुर्शीद

भतीजी के 'वोट जिहाद' वाले बयान से सलमान खुर्शीद ने किया किनारा

कांग्रेस की शिकायत लेकर चुनाव आयोग पहुंची भाजपा 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने अपनी भतीजी समाजवादी पार्टी की जिला उपाध्यक्ष मारिया आलम खां के 'वोट जिहाद' वाले बयान से किनारा कर लिया है। सलमान खुर्शीद गुरुवार को इंटरनेट मीडिया पर प्रचलित एक वीडियो में वह कह रहे हैं कि इंडी गठबंधन की सभा में वह मौजूद तो थे, पर उसमें जो कहा गया उससे तो उनका कोई संबंध नहीं है। जिस संदर्भ में किसी ने कुछ कहा, उसका वह क्या जवाब देंगे। गे। यह बोलने वाले का निर्णय है, मेरा नहीं। सपा-कांग्रेस के गठबंधन में फर्रुखाबाद लोकसभा सीट सपा के हिस्से में आई है। यहां से पार्टी ने डा. नवल किशोर शाक्य को प्रत्याशी बनाया है। सोमवार शाम उनके समर्थन में कायमगंज के मुहल्ला चिलांका में जनसभा हुई थी।

Vote Jihad Controversy: भतीजी के 'वोट जिहाद' वाले बयान से सलमान खुर्शीद ने  किया किनारा, कही ये बात - Vote Jihad Controversy Salman Khurshid distanced  himself from his niece Vote Jihad statement

सलमान खुर्शीद मुख्य अतिथि थे। उनके ताऊ पद्मश्री शायर गुलाम रब्बानी तावां की पौत्री और सपा की जिला उपाध्यक्ष मारिया ने अपने भाषण के दौरान मुस्लिमों को संबोधित करते हुए वोट जिहाद की अपील की थी। इस पर मारिया और सलमान के खिलाफ मुकदमा भी हो चुका है। इसी मामले को लेकर गुरुवार को एक वीडियो सामने आया है। इसमें सलमान ने न तो मारिया का नाम लिया न ही उन्हें भतीजी कहा। उन्होंने कहा कि जिस शब्दावली पर आपत्ति की जा रही है, उस बारे में स्पष्ट कर दूं कि जो कुछ कहा जा रहा है, न तो उसका संबंध तथ्यों से है, न ही कहीं मेरे विचारों से संबंधित है। मेरी और मेरी पार्टी की राजनीति बड़ी स्पष्ट है, हम ओछी, छोटी, लोगों को अलग करने की और तोड़ने की राजनीति नहीं, जोड़ने की राजनीति करते हैं। अगर उस सभा में कही गई बात कोई मुझे दिखाता कि इसमें ऐसी कोई बात तो नहीं है जिस पर आपत्ति की जा सकती है। ऐसा होता तो  मैं अवश्य ही उस पर अपने विचार देता।

कांग्रेस की शिकायत लेकर चुनाव आयोग पहुंची भाजपा

तनाव फैलाने और संविधान बदलने का झूठ बोलने का आरोप

भाजपा ने चुनाव आयोग से कांग्रेस के खिलाफ शिकायत की है। सत्तारूढ़ दल ने कांग्रेस पर समाज में तनाव का माहौल बनाने और संविधान बदलने का झूठ फैलाने की कोशिश की है। शिकायत दर्ज कराने के लिए भाजपा का एक प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग से मिला है।


विपक्षी पार्टियां भाजपा पर यह आरोप लगा रही हैं कि लोकसभा में चार सौ से अधिक सीटें जीतने का दावा करके वह संविधान को बदलना चाहती है। साथ ही भाजपा पर आरोप लगाया है कि वह अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग का आरक्षण भी खत्म करना चाहती है। केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर, भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी और पार्टी नेता ओम पाठक ने चुनाव आयोग के समक्ष अपनी शिकायत दर्ज कराई है।

Salman Khurshid distances himself from Maria's statement | मारिया के बयान  से सलमान खुर्शीद का किनारा: कहा- वास्तविकता से 'वोट जिहाद' का कोई संबंध  नहीं; हम करते हैं ...

सुधांशु त्रिवेदी ने संवाददाताओं को बताया कि कांग्रेस और अन्य विपक्षी दल लगातार लोगों, नीतियों और संविधान के संबंध में झूठ फैला रहे हैं। समाज में तनाव का माहौल बनाने के प्रयास हो रहे हैं। कांग्रेस बार-बार ऐसे झूठे बयान दे रही है और फिर उनकी दोहराती रहती है। ताकि लोगों को उनके झूठ का यकीन हो जाए और संशय हो। लोगों के बीच डीपफेक वीडियो गैरकानूनी तरीके से प्रसारित किए जा रहे हैं। चंद्रशेखर ने कहा कि पिछले दो चरणों में कांग्रेस ऐसे ही झूठ फैलाकर और तथ्यों को तोड़-मरोड़कर पेश कर रही है। 

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad

सम्पादक देश विदेश भर में लाखों भारतीयों और भारतीय प्रवासियों लोगो तक पहुंचने के लिए भारत का प्रमुख हिंदी अंग्रेजी ऑनलाइन समाचार पोर्टल है जो अपने देश के संपर्क में रहने के लिए उत्सुक हैं। https://bharatiya.news/ आपको अपनी आवाज उठाने की आजादी देता है आप यहां सीधे ईमेल के जरिए लॉग इन करके अपने लेख लिख समाचार दे सकते हैं. अगर आप अपनी किसी विषय पर खबर देना चाहते हें तो E-mail कर सकते हें newsbhartiy@gmail.com