पीएम मोदी ने अंकित बैयनपुरिया के साथ श्रमदान किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा की सड़क से गंदगी साफ कर स्वच्छता का सन्देश दिया। उन्होनें पहलवान अंकित बैयनपुरिया के साथ श्रमदान करके स्वच्छता अभियान में हिस्सा लिय़ा।

Oct 1, 2023 - 16:28
Oct 1, 2023 - 16:32
 0  24
पीएम मोदी ने अंकित बैयनपुरिया के साथ श्रमदान किया
पीएम मोदी ने अंकित बैयनपुरिया के साथ श्रमदान किया

कल महात्मा गांधी की जयंती है। बापू की स्वच्छता ही सेवा के सिद्धांत को लेकर गांधी जयंती से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छता अभियान के तहत श्रमदान किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा की सड़क से गंदगी साफ कर स्वच्छता का सन्देश दिया। उन्होनें पहलवान अंकित बैयनपुरिया के साथ श्रमदान करके स्वच्छता अभियान में हिस्सा लिय़ा। इसी बीच Pm modi ने स्वच्छता अभियान  की विड़ियो X पर साझा की।

आपकों बता दें की स्वच्छता अभियान की शुरूआत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बनारस से की थी। उसी का अगला कदम आप इस समय देख पा रहे है। स्वच्छता अभियान का 2.0 इसको कहा जा सकता है।

 

आज pm नरेंद्र मोदी ने हरियाणा के रेसलर और सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर अंकित बैयनपुरिया के साथ मिलकर स्वच्छता के लिए श्रमदान किया. इस दौरान प्रधानमंत्री ने अनिल के साथ कई मुद्दों पर बातचीत की. पीएम ने ये भी बताया कि वो कहां अनुशासन को फॉलो नहीं कर पा रहे है।

मोदी सरकार की ओर से 15 सितंबर 2023 से 2 अक्टूबर तक अभियान शुरू किया है. इसका उद्देश्य स्वच्छ भारत मिशन को बढ़ावा देना है. इसमें भारतीय स्वच्छता लीग 2.0, सफाई मित्र सुरक्षा शिविर और स्वच्छता अभियान जैसी गतिविधियों के माध्यम से करोड़ों नागरिकों को इसमें भागीदार बनाना है. स्वच्छता ही सेवा के लिए विशेष वीडियो, वेबसाइट, लोगो और पोर्टल भी लॉन्च किया गया था.

इस दौरान आज pm मोदी ने अंकित बैयनपुरिया के साथ मिलकर सफाई अभियान में अपनी सहभागिता निभाई. इस दौरान उन्होंने रेसलर अंकित से बातचीत का वीडियो भी शेयर किया है. इस वीडियो में प्रधानमंत्री मोदी ने पहले अंकित के साथ झाड़ू लगाई और उसके बाद कूड़ा भी उठाया. इस बीच पीएम ने अंकित के साथ बातचीत भी की, जिसमें फिटनेस, स्वच्छता, जी20, सोशल मीडिया, स्पोर्ट्स समेत कई मुद्दों पर बात की है. वीडियो में पीएम मोदी को अंकित बैयनपुरिया के साथ बात करते हुए देखा जा सकता है.

अंकित बैयनपुरिया ने 2013 में वीडियो प्लेटफॉर्म यूट्यूब पर अपने करियर की शुरुआत फनी वीडियो बनाकर की. हालांकि कोरोना लॉकडाउन के दौरान, उन्होंने अपने कंटेंट में बदलाव किया और फिटनेस सेंट्रिक वीडियो पोस्ट करना शुरू किया. इसके बाद उन्होंने यूट्यूब चैनल का नाम बदलकर अंकित बैयनपुरिया रख दिया। वह कुश्ती, रस्सी पर चढ़ना और दौड़ने जैसे वर्कआउट को बढ़ावा देते हैं. इस साल जून में अंकित के यूट्यूब चैनल पर 1 मिलियन सब्सक्राइबर हो चूके है।

इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छता कार्यक्रम के तहत श्रमदान किया. उनके साथ अंकित ने भी साफ-सफाई की. इसका एक वीडियो पीएम ने अपने सोशल मीडिया एक्स पर साझा किया है. पीएम ने कहा, आज, जब देश स्वच्छता पर ध्यान केंद्रित कर रहा है. अंकित बैयनपुरिया और मैंने भी वही किया! स्वच्छता के अलावा, हमने इसमें फिटनेस और खुशहाली को भी शामिल किया है. यह सब स्वच्छ और स्वस्थ भारत के लिए है. वीडियो में पीएम मोदी को अंकित बैयनपुरिया के साथ बात करते हुए देखा जा सकता है.

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad

Abhishek Chauhan भारतीय न्यूज़ का सदस्य हूँ। एक युवा होने के नाते देश व समाज के लिए कुछ कर गुजरने का लक्ष्य लिए पत्रकारिता में उतरा हूं। आशा है की आप सभी मुझे आशीर्वाद प्रदान करेंगे। जिससे मैं देश में समाज के लिए कुछ कर सकूं। सादर प्रणाम।