UP GZB : पाञ्चजन्य एवं ऑर्गनाइज़र पाठक मिलन

इन्दिरपुरम स्थित भारत रेजीडेंसी सोसाइटी के RWA हॉल में पाञ्चजन्य और ऑर्गनाइज़र पत्रिकाओं के पाठकों की मिलन गोष्ठी

Apr 22, 2024 - 08:50
Apr 22, 2024 - 08:51
 0  15
UP GZB : पाञ्चजन्य एवं ऑर्गनाइज़र पाठक मिलन

पाञ्चजन्य एवं ऑर्गनाइज़र पाठक मिलन

Panchjanya and Organizer Pathak Milan

इन्दिरपुरम स्थित भारत रेजीडेंसी सोसाइटी के RWA हॉल में पाञ्चजन्य और ऑर्गनाइज़र पत्रिकाओं के पाठकों की मिलन गोष्ठी

हरनंदी महानगर के प्रचार विभाग ने इन्दिरपुरम के रेजीडेंसी सोसाइटी के RWA हॉल में एक गोष्ठी का आयोजन किया जिसमें पाञ्चजन्य और ऑर्गनाइज़र पत्रिकाओं के पाठक एकत्र हुए। इस अवसर पर पाठकों ने अपने अनुभवों को साझा किया और इसके बाद जीवन में सकारात्मक बदलाव पर चर्चा की।

पाञ्चजन्य के सह-संपादक, आलोक, ने पाठकों से चर्चा की और उनके सुझाव लिए। वे बताए कि पाञ्चजन्य अब सभी डिजिटल प्लेटफॉर्मों पर उपलब्ध है जैसे एक्स, इंस्टाग्राम, और यूट्यूब, जो जानकारी को आसानी से पहुंचाते हैं। उन्होंने बताया कि अप्रैल से जुलाई के बीच पत्रिका में शिक्षा संबंधी विशेष अंकों को भी प्रकाशित किया जाता है ताकि छात्रों को शिक्षा से संबंधित सभी जानकारी प्राप्त हो सके।

आलोक ने बताया कि आज पाञ्चजन्य सभी डिजिटल प्लेटफॉर्म जैसे एक्स, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर भी उपलब्ध है जो सभी जानकारी को उपलब्ध करवा रहा है। अप्रैल से जुलाई के मध्य पत्रिका में शिक्षा संबंधी विशेष अंकों की प्रसारण की जाती है जिससे बहुत से छात्र और छात्राओं को शिक्षा संबंधित सभी जानकारी उपलब्ध होती है।

पाठकों को संबोधित करते हुए, आलोक ने कहा कि पाञ्चजन्य केवल एक पत्रिका नहीं है, बल्कि यह संस्कारों को संजोए हुए भारत की बात करती है और भारतीय संस्कृति को प्रोत्साहित करती है। उन्होंने सभी पाठकों से अपने विचारों को साझा करने की अपील की और उन्हें अपने मित्रों और संबंधियों को भी पत्रिका को पढ़ने के लिए प्रोत्साहित करने का सुझाव दिया।

गोष्ठी में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सह क्षेत्र प्रचार प्रमुख, तपन, ने उच्चारण किया कि हम अभी भी वैचारिक ग़ुलामी में फसे हुए हैं और पाञ्चजन्य के माध्यम से हम अपने विचारों को शुद्ध कर सकते हैं।

गोष्ठी का समापन हरनंदी महानगर के महानगर संघचालक, प्रदीप, द्वारा किया गया। इस अवसर पर पाठकों के साथ गाजियाबाद विभाग प्रचार प्रमुख, अखिलेश, हरनंदी महानगर कार्यवाह, आशीष, और अन्य बंधु भी मौजूद थे।

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad

UP HAED सामचार