नीरज चोपड़ा ने जीता सिल्‍वर मेडल और अरशद नदीम की जीत पर दी बधाई बोले- खेल में हर दिन अलग होता है

पाकिस्तान के अरशद नदीम ने 92.97 मीटर का थ्रो फेंक गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया। नदीम ने ओलंपिक रिकॉर्ड के साथ गोल्ड पर कब्जा किया। नीरज ने 89.45 मीटर के थ्रो के साथ सिल्वर मेडल पर कब्जा किया। इसी के साथ नीरज दो ओलंपिक मेडल जीतने वाले भारत के चौथे खिलाड़ी बन गए हैं।

Aug 9, 2024 - 06:45
Aug 9, 2024 - 06:47
 0  30
नीरज चोपड़ा ने जीता सिल्‍वर मेडल और अरशद नदीम की जीत पर दी बधाई  बोले- खेल में हर दिन अलग होता है
  1. नीरज चोपड़ा ने टोक्यो ओलंपिक-2020 में जीता था गोल्‍ड मेडल
  2. काफी कोशिश के बाद भी पेरिस ओलंपिक्‍स में नीरज नहीं जीत सके गोल्ड
  3. नीरज चोपड़ा दो ओलंपिक मेडल जीतने वाले बने चौथे भारतीय एथलीट

नीरज चोपड़ा ने पाकिस्तान के अरशद नदीम के ओलंपिक में गोल्ड जीतने पर अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा, "खेल में प्रतिस्पर्धा का अपना एक अलग मजा होता है, और इस बार अरशद ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। उन्हें इसके लिए बधाई देता हूँ। खेल में हर दिन खिलाड़ी के लिए अलग होता है, और आज का दिन अरशद का था। मुझे खुशी है कि मैंने भी अपने देश के लिए सिल्वर मेडल जीता। यह मेरे लिए गर्व की बात है, और मैं अपने प्रयासों से संतुष्ट हूँ। भविष्य में मैं और बेहतर करने की कोशिश करूंगा।

नीरज ने यह भी कहा कि खेल में हार-जीत लगी रहती है, लेकिन किसी भी एथलीट के लिए यह महत्वपूर्ण है कि वह हर मौके पर अपना सर्वश्रेष्ठ दे। उन्होंने कहा, "मैंने पूरी कोशिश की और मुझे अपने प्रदर्शन पर गर्व है। अगले ओलंपिक में , मैं और मेहनत करूंगा और गोल्ड मेडल जीतने की पूरी कोशिश करूंगा।

पाकिस्तान के अरशद नदीम ने 92.97 मीटर का थ्रो फेंक गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया। नदीम ने ओलंपिक रिकॉर्ड के साथ गोल्ड पर कब्जा किया। नीरज ने 89.45 मीटर के थ्रो के साथ सिल्वर मेडल पर कब्जा किया।  इसी के साथ नीरज दो ओलंपिक मेडल जीतने वाले भारत के चौथे खिलाड़ी बन गए हैं। 

नीरज चोपड़ा के इस सकारात्मक रवैये और खेल भावना ने एक बार फिर साबित किया कि वह न सिर्फ एक उत्कृष्ट खिलाड़ी हैं, बल्कि एक सच्चे खेल भावना वाले इंसान भी हैं। उनके इस बयान ने उनके समर्थकों और खेल प्रेमियों के दिलों में और भी इज्जत बढ़ा दी है।

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad

@Dheeraj kashyap युवा पत्रकार