UP NOIDA : क्षत्रिय स्वाभिमान सम्मेलन में भाजपा का सुपड़ा साफ करने की खाई कसम

लोकसभा चुनाव से पहले पश्चिमी यूपी के क्षत्रिय समुदाय के लोग बीजेपी के खिलाफ दिखाई दे रहे हैं।

Apr 21, 2024 - 16:46
Apr 21, 2024 - 16:57
 0  17
UP NOIDA : क्षत्रिय स्वाभिमान सम्मेलन में भाजपा का सुपड़ा साफ करने की खाई कसम

क्षत्रिय स्वाभिमान सम्मेलन में भाजपा का सुपड़ा साफ करने की खाई कसम

  1. क्षत्रिय समाज का विरोध: क्षत्रिय समाज के लोगों ने भाजपा के खिलाफ वोट करने का एलान किया है। उनका मुख्य आरोप है कि भाजपा ने उन्हें जातियों में बाँटने का प्रयास किया है और संसद में क्षत्रियों को कमजोर करने का आरोप लगाया है।

  2. प्रभावित क्षेत्र: पश्चिमी यूपी के क्षत्रिय समुदाय बीजेपी के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं। ठाकुर समाज के लोग बीजेपी के प्रति असंतोष प्रकट कर रहे हैं और इससे बीजेपी के लिए चुनावी प्रभाव हो सकता है।

  3. सामाजिक संगठन: किसान मजदूर संगठन के अध्यक्ष ठाकुर पूर्ण सिंह की नेतृत्व में क्षत्रिय समाज के संगठन बीजेपी के खिलाफ गठबंधन कर रहे हैं।

  4. चुनावी दिशा: क्षत्रिय समुदाय के नेताओं ने बसपा प्रत्याशी को समर्थन देने का ऐलान किया है, जिससे चुनावी परिणाम पर प्रभाव पड़ सकता है।

गौतमबुद्ध नगर लोकसभा क्षेत्र में हुआ क्षत्रिय स्वाभिमान सम्मेलन। क्षत्रिय समाज के लोगों ने भाजपा के खिलाफ वोट करने और बसपा प्रत्याशी के समर्थन में वोट करने की मांग की। भाजपा पर लोगों को जातियों में बांटने का आरोप।

वही संसद को क्षत्रिय विहीन करने का भी आरोप। देश में राष्ट्रवादी सेवा में जवान और किसान हैं, किसी पार्टी का कोई नेता राष्ट्रवादी नहीं है- पूरन सिंह लोकतंत्र का मजबूत होना किसी भी पार्टी के मजबूत होने से ज्यादा जरूरी है- पूरन सिंह

रविवार को जनपद के चोला क्षेत्र में क्षत्रिय स्वाभिमान महासम्मेलन का आयोजन किया गया। जिसमें हजारों की संख्या में ठाकुर समाज के लोग उपस्थित रहे। मंच से एक स्वर में ठाकुर समाज के लोगों ने बीजेपी को वोट नहीं देने का ऐलान किया।लोकसभा चुनाव से पहले पश्चिमी यूपी के क्षत्रिय समुदाय के लोग बीजेपी के खिलाफ दिखाई दे रहे हैं। ठाकुर समुदाय के लोगों में बीजेपी को लेकर काफी ज्यादा गुस्सा है जो कि चुनाव के समय पर बीजेपी के लिए घातक साबित हो सकता है। किसान मजदूर संगठन के अध्यक्ष ठाकुर पूरन सिंह ने बताया कि वह क्षत्रियों के क्षेत्रों में जाकर उन सभी को बीजेपी के खिलाफ करने की शुरुआत कर चुके हैं।

लोकसभा चुनाव की सियासी तपिश के बीच पश्चिमी यूपी में क्षत्रिय समुदाय के लोगों ने अचानक बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। मुजफ्फरनगर, केराना और सहारनपुर लोकसभा सीट के तहत आने वाले ठाकुर बहुल गांवों में बैठकों के बाद पिछले रविवार को सहारनपुर जिले के नानौता में क्षत्रिय महाकुंभ आयोजित की गई। जहां पर बीजेपी के खिलाफ एकजुट होने का आह्वान किया गया। 

इस दौरान क्षत्रिय समुदाय के संगठनों ने ऐलान किया कि जो भी बीजेपी को हराएगा, क्षत्रिय समाज उसे ही वोट करेगा। बुलंदशहर जनपद के चोला क्षेत्र में ठाकुर समाज की स्वाभिमान जनसभा की गई। जिसमें ठाकुरों का जन सैलाब उमड़ पड़ा। ठाकुर समाज के लोगों ने लोकसभा गौतम बुद्ध नगर से बसपा से राजेन्द्र सिंह सोलंकी को वोट कर जितने का ऐलान किया है।

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad