भारत ने लेबनान में नागरिकों के लिए जारी की एडवाइजरी तुरंत छोड़ दें लेबनान!

लेबनान यात्रा सलाह, भारतीय नागरिकों की सुरक्षा, इजरायली हवाई हमले लेबनान, हिजबुल्लाह संघर्ष, भारतीय दूतावास बेरूत, लेबनान संकट 2024, लेबनान में भारतीय नागरिक, लेबनान यात्रा प्रतिबंध, आपातकालीन संपर्क भारतीय दूतावास, लेबनान में हिंसा अपडेट Lebanon travel advisory, Indian citizens safety, Israeli airstrikes Lebanon, Hezbollah conflict, Indian embassy Beirut, Lebanon crisis 2024, Indian nationals Lebanon, travel restrictions Lebanon, emergency contact Indian embassy, Lebanon violence update

Sep 27, 2024 - 07:38
Sep 27, 2024 - 07:43
 0  25
भारत ने लेबनान में नागरिकों के लिए जारी की एडवाइजरी तुरंत छोड़ दें लेबनान!

भारत ने लेबनान में नागरिकों के लिए जारी की एडवाइजरी: तुरंत छोड़ दें लेबनान!

भारत सरकार ने अपने नागरिकों के लिए एक महत्वपूर्ण एडवाइजरी जारी की है, जिसमें उन्हें लेबनान से तत्काल निकलने की सलाह दी गई है। यह कदम तब उठाया गया है जब इजराइल ने लेबनान पर हवाई हमलों में तेजी ला दी है और हिजबुल्लाह भी लगातार इजराइल पर हमले कर रहा है। इस स्थिति के कारण लेबनान में हालात तेजी से बिगड़ रहे हैं, जिससे वहां रह रहे भारतीय नागरिकों की सुरक्षा को खतरा पैदा हो गया है।

भारतीय दूतावास ने अपने नागरिकों से अपील की है कि वे अपनी सुरक्षा के मद्देनजर देश छोड़ दें और अगले आदेश तक लेबनान की यात्रा से बचें। यह सलाह उन लोगों के लिए है जो पहले से वहां रह रहे हैं या यात्रा की योजना बना रहे हैं।

वर्तमान में, लेबनान में चल रही हिंसा और असुरक्षा की स्थिति को देखते हुए, भारतीय नागरिकों को अपने जीवन और सुरक्षा को प्राथमिकता देते हुए तत्काल कार्रवाई करने की आवश्यकता है। इस संकटपूर्ण समय में भारत सरकार अपने नागरिकों की सुरक्षा को लेकर गंभीर है और सभी आवश्यक कदम उठा रही है।

भारतीय नागरिकों को सलाह दी गई है कि वे अपनी यात्रा की योजनाओं को फिर से जांचें और स्थिति के स्थिर होने तक लेबनान में न रहें। स्थिति को देखते हुए, सभी संबंधित लोग भारतीय दूतावास से संपर्क कर सकते हैं यदि उन्हें किसी प्रकार की सहायता की आवश्यकता हो।

 लेबनान में बढ़ती हिंसा और असुरक्षा के कारण, भारतीय नागरिकों को तत्काल देश छोड़ने की सलाह दी गई है। सभी को सुरक्षित रहने और अपने जीवन की प्राथमिकता रखने की सलाह दी जाती है।

नई दिल्ली: भारतीय नागरिकों के लिए लेबनान यात्रा पर सख्त चेतावनी

संक्षिप्त जानकारी: भारतीय नागरिकों को लेबनान की यात्रा न करने की सलाह दी गई है, और वर्तमान में वहाँ रहने वाले नागरिकों को तुरंत देश छोड़ने की सलाह दी गई है।

हालात की गंभीरता: लेबनान में हालात बेहद गंभीर हो गए हैं, जहाँ इजरायली सेना ने हाल ही में हिजबुल्लाह नेताओं और उनके ठिकानों पर हमले किए हैं। यह पिछले एक साल में सबसे भारी हवाई हमले माने जा रहे हैं, जिसमें 560 लोगों की मौत और 1800 से अधिक लोग घायल हुए हैं।

सरकारी सलाह:

  • भारत के विदेश मंत्रालय ने सभी नागरिकों को ईमेल और आपातकालीन नंबर के माध्यम से बेरूत में भारतीय दूतावास के संपर्क में रहने की सलाह दी है।
  • भारतीय नागरिकों को लेबनान में अपनी गतिविधियों को सीमित रखने की सलाह दी गई है और अत्यधिक सावधानी बरतने की आवश्यकता है।

कुल मिलाकर: दशकों में लेबनान के 'सबसे घातक दिन' का सामना करने के बाद, वहां पूर्ण विकसित संघर्ष की आशंका बढ़ गई है। भारतीय नागरिकों की सुरक्षा सर्वोपरि है, और उन्हें सलाह दी जाती है कि वे अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा के लिए उचित कदम उठाएं।

इजरायल-लेबनान युद्ध को लेकर भारत की चेतावनी! लेबनान में बिगड़ते हालात को देखते हुए भारतीय दूतावास ने एडवाइजरी जारी की है! इसमें भारतीय नागरिकों से सावधानी बरतने और संघर्षग्रस्त देश की यात्रा न करने की सलाह दी है! बेरूत में भारतीय दूतावास ने अगली सूचना तक लेबनान की यात्रा न करने की सख्त सलाह दी है. . भारतीय दूतावास ने लेबनान में रहने वाले भारतीय नागरिकों को जल्द देश छोड़ने की सलाह दी है! वहीं जिन लोगों को वहीं रहना है उन्हें अत्यधिक सावधानी बरतने तथा दूतावास के संपर्क में रहने की सलाह दी है!

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad

AGUSTYA ARORA युवा पत्रकार BJMC Tilak School of Journalism and Mass Communication C.C.S. University MEERUT