आइएनडीआइए ने खुला रखा सरकार बनाने का विकल्प

देश की जनता की इच्छा है कि भाजपा सरकार शासन में न आए और लोगों की इस आकांक्षा को देखते हुए सही समय पर उचित कदम उठाए जाएंगे।

Jun 6, 2024 - 19:20
 0  17
आइएनडीआइए ने खुला रखा सरकार बनाने का विकल्प

आइएनडीआइए ने खुला रखा सरकार बनाने का विकल्प

विपक्षी गठबंधन के नेताओं ने एक सुर में कहा, सही समय पर उठाएंगे उचित कदम 

  • नतीजे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा की राजनीतिक ही नहीं, बल्कि नैतिक हार भी
    सोनिया, राहुल, अखिलेश, शरद, स्टालिन समेत कई वरिष्ठों ने की बैठक में शिरकत

लोकसभा चुनाव के नतीजों को भाजपा और पीएम नरेन्द्र मोदी के खिलाफ जनादेश बताते हुए विपक्षी गठबंधन आइएनडीआइए ने केंद्र में सरकार बनाने के विकल्पों को खुला रखने के अपने इरादे साफ कर दिए हैं। चुनाव परिणाम के बाद विपक्षी गठबंधन के शीर्ष नेताओं की बुधवार शाम हुई पहली बैठक में एक सुर से कहा गया कि नतीजे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा की राजनीतिक ही नहीं बल्कि नैतिक हार भी है।

देश की जनता की इच्छा है कि भाजपा सरकार शासन में न आए और लोगों की इस आकांक्षा को देखते हुए सही समय पर उचित कदम उठाए जाएंगे। बैठक में नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा के "फासीवादी शासन" के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखने का अपना संकल्प भी आइएनडीआइए ने दोहराया। राजग के पक्ष में फिलहाल बहुमत का आंकड़ा स्पष्ट होने के बाद भी विपक्षी दलों की केंद्र में सरकार बनाने के विकल्प को खुला रखने की घोषणा से साफ है कि आइएनडीआइए की निगाहें अब भी जदयू और तेलगु देशम पार्टी के सियासी कदमों पर टिकी हुई है।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे  ने आइएनडीआइए के दलों की दो घंटे से अधिक चली बैठक के बाद शीर्षस्थ विपक्षी नेताओं के साथ बाहर आकर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि आइएनडीआइए के दलों को चुनाव में मिले भारी समर्थन के लिए हम जनता का आभार जताते हैं। इस बैठक में चुनाव नतीजे और राजनीतिक परिस्थितियों की समीक्षा की गई। खरगे ने विपक्षी गठबंधन के नेताओं की ओर से जारी संयुक्त बयान को पढ़ते हुए कहा- 'आइएनडीआइए के घटक दलों को मिले भारी समर्थन के लिए देश की जनता का आभार व्यक्त करते हैं।

जनादेश ने भाजपा और उसकी नफरत, भ्रष्टाचार और विभाजन की राजनीति को करारा जवाब दिया है। यह मोदी की राजनीतिक और नैतिक हार है। यह भारत के संविधान की रक्षा और मोदी सरकार की महंगाई, बेरोजगारी और मित्र पूंजीवाद के खिलाफ जनादेश है। आइएनडीआइए ब्लाक मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा के फासीवादी शासन के खिलाफ लड़ाई जारी रखेगा। हम भाजपा सरकार द्वारा शासित न होने की जनता की इच्छा को पूरा करने के लिए उचित समय पर उचित कदम उठाएंगे।"

नई दिल्ली में बुधवार को आइएनडीआइए के घटक वार्ता करते कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad

सम्पादक देश विदेश भर में लाखों भारतीयों और भारतीय प्रवासियों लोगो तक पहुंचने के लिए भारत का प्रमुख हिंदी अंग्रेजी ऑनलाइन समाचार पोर्टल है जो अपने देश के संपर्क में रहने के लिए उत्सुक हैं। https://bharatiya.news/ आपको अपनी आवाज उठाने की आजादी देता है आप यहां सीधे ईमेल के जरिए लॉग इन करके अपने लेख लिख समाचार दे सकते हैं. अगर आप अपनी किसी विषय पर खबर देना चाहते हें तो E-mail कर सकते हें newsbhartiy@gmail.com