सरकार सुनिश्चित करे हिंदुओं की सुरक्षा : संघ

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की अखिल भारतीय कार्यकारिणी के सदस्य और पूर्व सरकार्यवाह जोशी ने कहा कि अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय को निशाना बनाए जाने की खबरें आई हैं।

Aug 7, 2024 - 05:49
Aug 7, 2024 - 16:15
 0  15
सरकार सुनिश्चित करे हिंदुओं की सुरक्षा : संघ

सरकार सुनिश्चित करे हिंदुओं की सुरक्षा : संघ

कहा-संगठन की सीमाएं, सरकार पर पूरा भरोसा 

आरएसएस के वरिष्ठ नेता भैयाजी जोशी ने कहा कि संगठन का सरकार से अनुरोध है कि राजनीतिक उथल-पुथल से जूझते पड़ोसी देश बांग्लादेश में हिंदुओं की सुरक्षा सुनिश्चित की जाए।


राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की अखिल भारतीय कार्यकारिणी के सदस्य और पूर्व सरकार्यवाह जोशी ने कहा कि अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय को निशाना बनाए जाने की खबरें आई हैं। वह एक अलग देश है। स्वयंसेवी संगठन यहां से क्या कर सकते हैं, इसकी सीमाएं हैं। लेकिन हम भारत सरकार से वहां हिंदुओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने का अनुरोध कर रहे हैं। हमें विश्वास है कि सरकार इस दिशा में कदम उठाएगी।

जिहादियों से बचाए सरकार : विहिप

विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने केंद्र सरकार से अनुरोध किया है कि बांग्लादेश में हिंदुओं की सुरक्षा सुनिश्चित की जाए। विहिप के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा कि बांग्लादेश में हिंदुओं के घर, दुकान, कार्यालय, व्यापारिक प्रतिष्ठान, महिलाएं, बच्चे यहां तक कि उनकी आस्था, विश्वास व पूजा के केंद्र जैसे मंदिर व गुरुद्वारे भी सुरक्षित नहीं हैं। उन्होंने कहा कि ऐसी चिंताजनक स्थिति में विश्व समुदाय की यह जिम्मेदारी है कि वह बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों की सुरक्षा और मानवाधिकारों की रक्षा के लिए प्रभावी कदम उठाए।

आलोक कुमार ने कहा कि बांग्लादेश में शायद ही कोई ऐसा जिला बचा हो, जहां हिंदू कट्टरपंथी इस्लामी भीड़ की हिंसा और आतंक का निशाना नहीं बने हैं। उन्होंने कहा कि हिंदुओं की प्रताड़ना बांग्लादेश में नई नहीं है। बांग्लादेश में कभी 32 फीसदी हिंदू थे, जो अब 8 फीसदी से भी कम रह गए है। 

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad

AGUSTYA ARORA युवा पत्रकार BJMC Tilak School of Journalism and Mass Communication C.C.S. University MEERUT